scorecardresearch
 

Omicron: 'ओमिक्रॉन पुराने खतरनाक वैरिएंट को मारने आया है', राजस्‍थान के मंत्री का बयान

प्रताप सिंह ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron variant in india) को लेकर एक अजीबो-गरीब बयान दिया है. प्रताप सिंह ने कहा है कि जो नया ओमिक्रॉन वैरिएंट आया है, वह पुराने खतरनाक वैरिएंट को मारने आया है.

X
प्रताप सिंह खाचारियावास (फाइल फोटो: पीटीआई) प्रताप सिंह खाचारियावास (फाइल फोटो: पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस कर रही है महंगाई हटाओ रैली का आयोजन
  • ओमिक्रॉन को लेकर राजस्‍थान के मंत्रियों के अजब बयान

Mehangai hatao rally: राजस्‍थान (Rajasthan) में कांग्रेस (Congress) 12 दिसंबर को होने वाली 'महंगाई हटाओ रैली' की तैयारियों में जुटी हुई है. हाल ही में गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचारियावास भी इस रैली की तैयारी में जुटे हुए हैं.

प्रताप सिंह ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर एक अजीबो-गरीब बयान दिया है. प्रताप सिंह ने कहा है कि जो नया ओमिक्रॉन वैरिएंट आया है, वह पुराने खतरनाक वैरिएंट को मारने आया है.

जयपुर में पिछले 7 दिनों में कोरोना के 66 मामले मिले हैं, इसके बावजूद स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा रैली में व्यस्त हैं, उन्‍होंने कहा कि ओमिक्रॉन प्राणघातक नहीं है. जब से कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ रैली' की घोषणा हुई है,  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत या राजस्थान सरकार ने कोरोना को लेकर एक भी मीटिंग नहीं की है. 

वहीं राजस्‍थान में जिस परिवार के नौ लोगों मैं कोरोना का नया वैरिएंट मिला था. उस परिवार के चार और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके सैंपल को जीनोम सीक्‍वेसिंग के लिए भेजा गया है. साथ ही इन सभी को राजस्थान हेल्थ यूनिवर्सिटी में शिफ़्ट कर दिया गया है. वहीं जयपुर में 12 दिसंबर को कांग्रेस की महँगाई हटाओ रैली होनी है, इसके बावजूद इस इलाके को कंटनेमेंट जोन तक घोषित नहीं किया गया है. 

कांग्रेस महंगाई हटाओ रैली के लिए जहां एक तरफ पार्टी जुटी हुई है, वहीं राजस्‍थान सरकार ने दूसरे इलाकों में कोरोना की गाइडलाइंस को देखते हुए किसी भी तरह की रैली और प्रदर्शन की छूट नहीं दी है. जोधपुर में मंगलवार को सहकारी समिति पीड़ित संघ ने जालोरी गेट से कलेक्टर दफ्तर तक रैली और धरने की मंज़ूरी मांगी थी, जिसे प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइंस का हवाला देते हुए इजाजत देने इनकार कर दिया. जयपुर  में 12 दिसंबर को कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली के लिए अशोक गहलोत और अजय माकन ने कई मंत्रियों को जिम्‍मेदारी सौंपी है. 

रैली के लिए इन मंत्रियों को मिली जिम्‍मेदारी 

  • मंच व्यवस्था समिति: महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और कृषि विपणन मंत्री मुरारी लाल मीणा प्रभारी
  • कंट्रोल रूम सम्बन्धी समिति:  पीएचडी मंत्री महेश जोशी की अध्यक्षता में
  • अतिथि आवास समिति: खान मंत्री प्रमोद जैन भाया प्रभारी
  • टेंट व सजावट समिति : खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास प्रभारी
  • मीडिया समन्वय समिति : पीडब्ल्यूडी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय प्रभारी
  • मेडिकल सहायता समिति : स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा प्रभारी
  • यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था समिति : परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला,  समाज कल्याण मंत्री टीकाराम जूली प्रभारी
  • पानी, बिजली एवं स्वच्छता समिति : पीएचडी मंत्री महेश जोशी

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें