scorecardresearch
 

राजस्थान के CM अशोक गहलोत COVID संक्रमित, बेटे वैभव को भी हो चुका कोरोना

Rajasthan CM Ashok Gehlot tests positive for COVID-19: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. सीएम ने ट्विटर पर बताया, आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है. मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं और  कोई अन्य परेशानी नहीं है. मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं. इससे पहले बुधवार को ही सीएम गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत कोविड पॉजिटिव निकले थे. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव अपने परिवार के साथ असम राज्य से घूमकर लौटे हैं.

X
CM अशोक गहलोत कोरोना संक्रमित. (फाइल फोटो) CM अशोक गहलोत कोरोना संक्रमित. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CM गहलोत दूसरी बार कोविड पॉजिटिव हुए हैं
  • 2021 अप्रैल में हो चुके कोरोना संक्रमित CM

Rajasthan CM Ashok Gehlot tests positive for COVID-19: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. 70 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए हैं. वहीं, बुधवार को ही उनके पुत्र वैभव गहलोत भी कोविड पॉजिटिव निकले हैं.

गुरुवार को सीएम गहलोत ने ट्विटर के जरिए बताया, आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है. मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं और कोई अन्य परेशानी नहीं है. मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं.

गहलोत ने लिखा, डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है, इसलिए ओमिक्रॉन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं. पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रॉन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं.

पिछले साल 2021 के अप्रैल माह में भी सीएम गहलोत और उनकी पत्नी सुनीता गहलोत कोरोना की चपेट में आ गए थे. हालांकि, उस दौरान उनमें कोविड के कोई गंभीर लक्षण नहीं थे. कुछ दिन के उपचार के बाद दंपती ठीक हो गए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें