scorecardresearch
 

कृषि बिल के विरोध में सुखबीर बादल, बोले- हरसिमरत कौर के इस्तीफे से हिल गई मोदी सरकार

शिरोमणि अकाली दल एनडीए में शामिल है. हालांकि बीजेपी का सहयोगी दल होने के बावजूद शिरोमणि अकाली दल बिल का विरोध कर रही है. कृषि बिल पर विरोध दर्ज करवाते हुए केंद्रीय मंत्री पद से हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दे दिया था.

हरसिमरत कौर बादल (फाइल फोटो- पीटीआई) हरसिमरत कौर बादल (फाइल फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में कृषि बिल पर विरोध जारी
  • किसान कर रहे हैं धरना प्रदर्शन
  • हरसिमरत कौर ने दिया था इस्तीफा

देश में कृषि बिल को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. किसानों के जरिए देश के कई जगहों पर धरना भी दिया जा रहा है. विपक्षी दल भी मोदी सरकार के जरिए लाए गए कृषि बिलों का विरोध कर रहे हैं. वहीं सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे से मोदी सरकार हिल गई है.

एएनआई के मुताबिक पंजाब के मुक्तसर में शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिका ने जापान को परमाणु बम से हिला दिया था. अकाली दल के एक बम (हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा) ने मोदी को हिला दिया है. पिछले दो महीनों से किसानों पर कोई शब्द नहीं था, लेकिन अब 5-5 मंत्री इस पर बोल रहे हैं.

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल एनडीए में शामिल है. हालांकि बीजेपी का सहयोगी दल होने के बावजूद शिरोमणि अकाली दल बिल का विरोध कर रही है. कृषि बिल पर विरोध दर्ज करवाते हुए केंद्रीय मंत्री पद से हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दे दिया था. हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं.

मंत्री पद से इस्तीफा

केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद हरसिमरत कौर बादल ने कहा था कि किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें