scorecardresearch
 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बोले- पीएम कहें तो इस्तीफे को तैयार, रखीं शर्तें!

मीडिया से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा, मैंने पीएम मोदी से मुलाकात की. राज्य के विकास के मुद्दे पर बात हुई. मैं अगस्त में फिर दिल्ली आऊंगा. इस्तीफे की खबरों में कोई बल नहीं है.

कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा (फाइल फोटो- आजतक) कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा (फाइल फोटो- आजतक)
6:52
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली दौरे पर हैं येदियुरप्पा
  • कल पीएम मोदी से की थी मुलाकात

कर्नाटक को लेकर बीजेपी में हलचल तेज हो गई है. दरअसल, इस्तीफे की खबरों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दिल्ली पहुंचे. उन्होंने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इसके बाद शनिवार को वे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की. कर्नाटक लौटने के लिए एयरपोर्ट जाते वक्त उन्हें गृह मंत्रालय से फोन पहुंचा. इसके बाद वे गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करने पहुंचे.

अमित शाह से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने बताया कि गृह मंत्री ने उनसे कर्नाटक में कड़ी मेहनत करने के लिए कहा और लोकसभा में और सीटें जीतने के लिए भी कहा. अमित शाह ने कहा, हम 100% जीतेंगे, कर्नाटक में हमारे भविष्य उज्जवल है. येदियुरप्पा ने बताया कि शाह ने कहा, मैं कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी लूं. मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि मैं पीछे नहीं हटूंगा और अपनी जिम्मेदारियां पूरी करूंगा. 

पीएम के निर्देश का पालन करने के लिए तैयार- येदियुरप्पा

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने इस्तीफे की अटकलों को ट्विस्ट दे दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से कर्नाटक के विकास के मुद्दों पर बात हुई. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, येदियुरप्पा ने पीएम मोदी से कहा है कि वे उनके हर निर्देश का पालन करेंगे. अगर पीएम मोदी कहेंगे तो वे इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं.

अगस्त में इस्तीफा दे सकते हैं येदियुरप्पा 

सूत्रों के मुताबिक, 26 जुलाई को येदियुरप्पा सरकार के दो साल पूरे हो रहे हैं. इससे पहले ऐसे किसी कदम के कोई संकेत नहीं है. हालांकि, दो साल पूरे होने के बाद अगस्त के पहले हफ्ते में इस्तीफा दे सकते हैं. लेकिन इससे पहले वे अगस्त में ही दिल्ली आएंगे और पीएम मोदी समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे.  

शर्तें हुईं मंजूर, तो इस्तीफा दे सकते हैं येदियुरप्पा

सूत्रों की मानें तो येदियुरप्पा के इस्तीफे को लेकर बातचीत जारी है. पीएम मोदी से बातचीत में उन्होंने यह साफ कर दिया कि वे उनके सभी निर्देश मानने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, अगर पीएम मोदी कहेंगे तो वे इस्तीफा दे देंगे. बताया जा रहा है कि अगर येदियुरप्पा की सभी शर्तें मानी गईं तो वे इस्तीफा दे सकते हैं. येदियुरप्पा ने पार्टी हाईकमान से भी कहा है कि वे भाजपा की विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध हैं. बताया जा रहा है कि येदियुरप्पा ने पार्टी के सामने मांग रखी है कि उनके बेटों को केंद्रीय स्तर पर सम्मानजनक पद मिले. वहीं, भाजपा ने भी कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री की तलाश तेज कर दी है.

येदियुरप्पा ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

नड्डा से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कहा, उनकी मेरे बारे में अच्छी राय है. उन्होंने मेरे बारे में कोई बात नहीं की. हमने कर्नाटक की राजनीति पर चर्चा की. 

राजनाथ से भी मिले येदियुरप्पा


इस्तीफे की खबरों में दम नहीं

मीडिया से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा, मैंने पीएम मोदी से मुलाकात की. राज्य के विकास के मुद्दे पर बात हुई. मैं अगस्त में फिर दिल्ली आऊंगा. इस्तीफे की खबरों में कोई दम नहीं है. 

शोभा करांदलाजे को मंत्रिमंडल में जगह देना बदलाव का संकेत!

हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में कर्नाटक की सांसद शोभा करांदलाजे को भी जगह दी गई है. बताया जा रहा है कि यह कर्नाटक में बदलाव की योजना के तहत हुआ है. दरअसल, शोभा को येदियुरप्पा का सबसे भरोसेमंद राजनीतिक सहयोगियों में से एक माना जाता है. उधर, नए मुख्यमंत्री की चर्चा के बीच भाजपा खेमे में भी उत्साह है. भाजपा बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को सीएम के प्रमुख दावेदारों के तौर पर देखा जा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें