scorecardresearch
 

कर्नाटक: '10-12% कमीशन लेते हैं...', डीके शिवकुमार पर बात कर रहे दो कांग्रेस नेताओं का वीडियो वायरल

इस वीडियो में कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद वीएस उगरप्पा (VS Ugrappa) और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम (Salime) कानाफूसी करते हुए दिख रहे हैं.

डीके शिवकुमार (फाइल फोटो) डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दो कांग्रेस नेता की बातचीत सामने आई
  • पीसीसी चीफ डीके शिवकुमार को घेर रहे थे

कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कांग्रेस के ही दो नेता शिवकुमार को लेकर बात करते नजर आ रहे हैं और उन पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं.

इस वीडियो में कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद वीएस उगरप्पा (VS Ugrappa) और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम (Salime) कानाफूसी करते हुए दिख रहे हैं.

वायरल वीडियो में, मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम कहते हैं कि शिवकुमार 10% घूस लेते हैं और उनके सहयोगियों ने सैकड़ों करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है. सलीम ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवकुमार पहले 6% से 8% कमीशन लिया करते थे, लेकिन अब ये 10% से 12% हो गया है. उन्होंने ये भी कहा कि ये बहुत बड़ा घोटाला है और आप जितना खोदोगे, उतना निकलेगा. सलीम ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीके के करीबी मुलगुंड ने 50 से 100 करोड़ रुपये कमाए हैं और सोचिए जब मुलगुंड के पास इतना है तो डीके के पास कितना होगा? 

वहीं, पूर्व सांसद वीएस उगरप्पा ने कहा कि हमने डीके को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए कड़ा संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने हमें ही चोट पहुंचाई. 

सलीम वीडियो में आगे शिवकुमार पर शराब पीने का आरोप भी लगाते सुनाई दे रहे हैं. सलीम कहते हैं कि वो बात करते समय अक्सर हकलाते हैं और उन्हें शक है कि वो शराब पीकर आते हैं. सलीम ने कहा कि 'वो बात करते समय हकलाते हैं. मुझे नहीं पता कि ये लो बीपी की वजह से होता है या शराब की वजह से. हम लोग भी कई बार चर्चा कर चुके हैं. मीडिया भी पूछ चुकी है.' 

वीडियो सामने आने के बाद एक्शन भी शुरू हो गया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सलीम को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. वहीं, पूर्व सांसद उगरप्पा को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

क्या बोले डीके शिवकुमार?

इस वीडियो के सामने आने के बाद जब डीके शिवकुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बस ये कहा कि अनुशासन समिति कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि मैंने मीडिया में क्लिप के बारे में देखा है लेकिन इसका मुझसे या पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा है कि मुझे भरोसा है कि उगरप्पा ने इस मामले में अपनी सफाई दी होगी. उन्होंने कांग्रेस में अंदरूनी कलह की बात भी नकार दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें