scorecardresearch
 

'भारत को जब तक दुनिया में नंबर वन नहीं बनाता, भगवान मुझे मृत्यु ना दें', नागपुर में बोले केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भगवान से बस दो ही चीजें मांगता हूं. एक ये कि मेरा भारत दुनिया में नंबर वन बने और दूसरा ये कि जब तक भारत को नंबर वन नहीं बनाता, मुझे मृत्यु ना दें.

X
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटोः पीटीआई) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • कहा- देश बचाने के लिए राजनीति में आए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र पहुंचे हैं. महाराष्ट्र के नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाम लिए बगैर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला. केजरीवाल ने महाराष्ट्र में स्कूलों की खस्ताहाल व्यवस्था पर भी बात की. उन्होंने भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम राजनीति में अपना कॅरियर बनाने के लिए नहीं बल्कि अपना कॅरियर छोड़कर आए हैं. हम भारत मां के लिए राजनीति में आए हैं. उन्होंने कहा कि हम सत्ता पाने के लिए नहीं, देश बचाने के लिए राजनीति में आए हैं. केजरीवाल ने कहा कि भगवान से बस दो ही चीजें मांगता हूं. पहला ये कि मेरा भारत दुनिया का नंबर वन देश बने. दूसरा ये कि जब तक भारत को दुनिया का नंबर वन देश नहीं बना लेता तब तक मुझे मृत्यु ना दें. 

मुझे राजनीति नहीं, काम करना आता है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे राजनीति नहीं आती. उन्होंने कहा कि मुझे बल्कि बस काम करना आता है. हमें चोरी करना, भ्रष्टाचार करना, दंगा करना, गुंडागर्दी करना नहीं आता. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें स्कूल और अस्पताल बनाना आता है. उन्होंने महाराष्ट्र की शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रदेश की सरकार पर भी हमला बोला.

हमें गाली देते हैं दूसरे दलों के लोग

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकारी स्कूलों का हाल बहुत खराब है. पहले दिल्ली में भी ऐसा ही हाल था लेकिन अब स्थिति बदल गई है. 12 वीं की परीक्षा में सरकारी स्कूलों के नतीजे 97 फीसदी आए हैं. उन्होंने दावा किया कि चार लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल से सरकारी स्कूल में आए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे दूसरे दलों के लोग खूब गाली देते हैं. वे कहते हैं कि हम फ्री देते हैं.

गरीब को फ्री शिक्षा देता हूं तो गलत क्या

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अगर गरीब को फ्री में शिक्षा देता हूं तो क्या गलत करता हूं. अगर गरीब को फ्री इलाज की सुविधा दे रहा हूं तो क्या गलत है. फ्री मे योग करवाता हूं, बिजली देता हूं तो बीजेपी वाले बोलते हैं. उन्होंने कहा कि अब हमने कह दिया है कि जिसको नहीं चाहीए, वो फ्री बिजली ना ले. केजरीवाल ने कहा कि हम देश की 130 करोड़ जनता का गठबंधन बनाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर किया तंज

नाम लिए बगैर अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये पूरे देश में दंगे कराते हैं. रेप करने वाले की शोभायात्रा निकालते हैं. गौरतलब है कि नागपुर पहुंचे केजरीवाल ने बीजेपी और महाराष्ट्र के सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी गठबंधन, दोनों को ही निशाने पर रखा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें