scorecardresearch
 

6 एयरपोर्ट अडानी ग्रुप को देने पर राहुल का सवाल, पुरी बोले- UPA में दिल्ली-मुंबई निजी क्षेत्र को क्यों?

पुरी ने राहुल गांधी को यूपीए का कार्यकाल याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में भी दिल्ली और मुंबई एयपोर्ट का निजीकरण हुआ था.

X
हरदीप सिंह पुरी ने राहुल पर पलटवार किया है.(File)
हरदीप सिंह पुरी ने राहुल पर पलटवार किया है.(File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी ने कसा था मोदी सरकार पर तंज
  • हरदीप सिंह पुरी ने किया पलटवार
  • राहुल को दिलाई यूपीए कार्यकाल में हुए निजीकरण की याद

अडानी ग्रुप को रखरखाव के लिए दिए गए एयपोर्ट्स को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के बयान पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी से पूछा है कि वो विकास विरोधी तो नहीं हैं ? पुरी ने राहुल गांधी को यूपीए का कार्यकाल याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में भी दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट का निजीकरण हुआ था.

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने 30 अक्टूबर और 1 नवंबर की आधी रात को अडानी समूह को मंगलुरु और लखनऊ एयरपोर्ट 50 सालों के लिए लीज पर दे दिया. इसके विरोध में राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ''विकास तो हो रहा है, लेकिन सिर्फ़ कुछ पूँजीपति ‘मित्रों’ का''.

देखें- आजतक LIVE TV

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए पुरी ने पूछा-  "क्या आप विकास के पक्ष में हैं या इसके खिलाफ हैं? यूपीए सरकार ने दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों का निजीकरण किया.  केरल में  'आपके दोस्तों ' ने बिना सोचे-समझे तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के मामले पर शोर मचाया.  आप सोचकर बोल रहे हैं? विकास पर आप जब चाहें हम चर्चा कर सकते हैं''.

पुरी ने कहा कि देश में उड़ान भरने वाले 33 प्रतिशत यात्री दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों का उपयोग करते हैं. जबकि हाल ही में लीज पर दिए गए 6 एयरपोर्ट का इस्तेमाल 10 प्रतिशत यात्री ही करते हैं. मुझे लगता है आपको बोलने से पहले सोचना चाहिए.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने फरवरी 2019 में छह प्रमुख हवाई अड्डों - लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम, और गुवाहाटी का निजीकरण किया. अडानी समूह ने बिडिंग प्रक्रिया के दौरान इन सभी एयरपोर्ट्स को चलाने का 50 वर्षों का अधिकार अपने नाम किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें