scorecardresearch
 

बंगाल उपचुनाव: 2 सांसद-8 विधायक...BJP ने भवानीपुर में इन्हें दिया ममता बनर्जी को 'रोकने' का काम

बंगाल की तीन विधानसभा सीटों के साथ-साथ ओडिशा के पिपली निर्वाचन क्षेत्र में भी 30 सितम्बर को उपचुनाव होंगे. वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी. बीजेपी ने प्रेक्षकों और इनचार्ज के नामों का ऐलान किया है.

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (फाइल फोटो) बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भवानीपुर से उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी
  • 30 सितंबर को उपचुनाव, 3 अक्टूबर को गिनती

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. वहां भवानीपुर (जिससे ममता बनर्जी लड़ेंगी) के अलावा समसेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव होना है. अब बीजेपी ने इन सीटों के लिए ऑब्जर्वर (प्रेक्षकों) और इनचार्ज के नामों का ऐलान किया है. बीजेपी ने भवानीपुर सीट के लिए बंगाल से ही सांसद अर्जुन सिंह को ऑब्जर्वर बनाया है.

बता दें कि भवानीपुर सीट के लिए 30 सितंबर (गुरुवार) को उपचुनाव होगा. इसी दिन पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीटों के साथ-साथ ओडिशा के पिपली निर्वाचन क्षेत्र में भी उपचुनाव होंगे. वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी.

भवानीपुर सीट पर बीजेपी ने लगाया पूरा जोर

ममता बनर्जी की भवानीपुर से दावेदारी मजबूत है. इस बात को देखते हुए बीजेपी ने इस सीट पर पूरा जोर लगा दिया है. सांसद अर्जुन सिंह को ऑब्जर्वर बनाने के साथ-साथ भवानीपुर के हर वॉर्ड में बीजेपी के कुल 8 विधायकों को प्रचार के काम में लगाया गया है. इसके साथ-साथ बीजेपी के पूर्व उम्मीदवार और एक्टर रुद्रानिल घोष को प्रचार कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है.

बंकिम घोष, अशोक डिंडा (क्रिकेटर), शंकर घोष, सुशांत घोष, मालवती रॉय, लक्ष्मण घोरी, बीमन घोष और पवन सिंह को भवानीपुर के अलग-अलग वॉर्ड का ऑब्जर्वर बनाया गया है. भावनीपुर सीट से ज्योतिर्मय सिंह महतो और सौमित्र खान (सांसद) को सह-प्रेक्षक बनाया गया है.

बाकी दो सीटों के लिए निशित प्रमाणिक प्रेक्षक नियुक्त

वहीं समसेरगंज और जंगीपुर सीट के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशित प्रमाणिक को प्रेक्षक बनाया गया है. वहीं सांसद और सिक्किम के प्रेक्षक सुकांता मजूमदार को ओवर ऑल इन-चार्ज बनाया गया है. जंगीपुर सीट से जगन्नाथ सरकार इनचार्ज होंगे. समसेरगंज सीट से गौरी शंकर घोष को कमान दी गई है. दोनों सीटों पर 4-4 विधायक प्रचार का काम देखेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें