scorecardresearch
 

गुजरात में खस्ताहाल थी बीजेपी की हालत, नरेंद्र मोदी ने खड़ा किया: अमित शाह

Amit Shah interview: अमित शाह ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हालत खस्ताहाल थी. नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को गुजरात में खड़ा किया.

अमित शाह (फाइल फोटोः पीटीआई) अमित शाह (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गृह मंत्री अमित शाह ने संसद टीवी को दिया इंटरव्यू
  • मोदी के जीवन, गुजरात की राजनीति पर की बात

नरेंद्र मोदी को सत्ता में 20 साल पूरे हो गए हैं. पहले गुजरात के मुख्यमंत्री फिर देश के प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी को सरकार का नेतृत्व करते हुए 20 साल पूरे हो गए हैं. इस खास अवसर पर उनके साथ गुजरात से केंद्र तक की सरकार में शामिल रहे अमित शाह ने संसद टीवी को खास इंटरव्यू दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस इंटरव्यू में गुजरात की राजनीति से लेकर नरेंद्र मोदी के जीवन तक, हर पहलू पर बात की.

अमित शाह ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हालत खस्ताहाल थी. नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को गुजरात में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के तीन हिस्से किए जा सकते हैं. एक बीजेपी में आने के बाद सांगठनिक कार्यों का, दूसरा मुख्यमंत्री और तीसरा हिस्सा प्रधानमंत्री का. नरेंद्र मोदी ने जब बीजेपी में संगठन की जिम्मेदारी संभाली थी प्रदेश में पार्टी की हालत ठीक नहीं थी.

शेयर किया पुराना किस्सा

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि साल 1987 में नरेंद्र मोदी ने जब संगठन की जिम्मेदारी संभाली तब अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव थे. अहमदाबाद कॉरपोरेशन के चुनाव में बीजेपी पहली बार अपने बूते सत्ता में आई. साल 1990 में हम गठबंधन कर सत्ता में आए. 1995 में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई और अब तक लगातार सत्ता बरकरार रखी है. अमित शाह ने इसका पूरा श्रेय नरेंद्र मोदी को दिया.

अमित शाह ने मुख्यमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी के जीवन की चर्चा करते हुए कहा कि जब वे मुख्यमंत्री बने थे तब उन्हें सांगठनिक अनुभव था लेकिन प्रशासनिक अनुभव नहीं था. नरेंद्र मोदी ने सत्ता की बारीकियां सीखीं, योजनाओं का निर्माण किया और इन्हें आम लोगों तक पहुंचाया भी. जो भूकंप बीजेपी के लिए धब्बा बनता नजर आ रहा था, उस भूकंप के दौरान हुए काम की पूरी दुनिया में सराहना हुई. अमित शाह ने इसके लिए भी नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें