scorecardresearch
 

Weather Today: उत्तर-पश्चिम भारत में आज बारिश की संभावना, महाराष्ट्र में येलो अलर्ट, देखें मौसम की जानकारी

Today Weather Forecast: उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आस-पास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इसके चलते 27 दिसंबर को राजस्थान के पश्चिमी और उत्तरी हिस्सों, पंजाब हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

X
Weather Forecast Today 27 December 2021 Weather Forecast Today 27 December 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहाड़ी राज्यों में बारिश और भारी बर्फबारी की संभावना
  • उत्तर पश्चिम भारत के ज़्यादातर राज्यों में बारिश का अलर्ट

IMD, Weather Forecast Today 27 December 2021: पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के चलते आने वाले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक, 27 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा. जिसके चलते मौसम में बदलाव होने की पूरी संभावना है.

मौसम विभाग (IMD) ने मुताबिक, 27 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश संभव है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में ओले पड़ सकते हैं. 

उत्तराखंड का मौसम 
उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 27 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में बारिश और तीन हजार मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है. 

छत्तीसगढ़ में 27 से 30 दिसंबर तक बारिश -  
27 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 27 से 30 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बरसात की संभावना जताई है. इसके अलावा सरगुजा और आसपास के जिलों में तो ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है. 27 दिसंबर की देर रात प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बहुत हल्की वर्षा हो सकती है. 

महाराष्ट्र का मौसम
इसके अलावा महाराष्ट्र में 27 दिसंबर से 29 दिसंबर तक बरसात होने की आशंका जताई है. जिसके चलते येलो अलर्ट जारी किया है. इसी तरह राजस्थान में 27-28 दिसंबर और यूपी के कुछ हिस्सों में 27-29 दिसंबर को हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें - 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें