scorecardresearch
 

जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद के लिए किया नामांकन, PM मोदी रहे मौजूद

NDA की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने सोमवार को नॉमिनेशन फाइल कर दिया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

X
जगदीप धनखड़ ने पीएम मोदी की मौजूदगी में उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया जगदीप धनखड़ ने पीएम मोदी की मौजूदगी में उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा भी मौजूद रहे
  • जाट समुदाय से आते हैं जगदीप धनखड़

NDA की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने सोमवार को नॉमिनेशन फाइल कर दिया. इस दौरान पीएम मोदी समेत, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल रहे. इस दौरान NDA के सहयोगी दल भी मौजूद रहे. जगदीप धनखड़ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं.जहां NDA ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतारा है, वहीं विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा के नाम का ऐलान किया है. लिहाजा जगदीप धनखड़ ने अपना नॉमिनेशन फाइल कर दिया है.

जगदीप धनखड़ के नामांकन के दौरान बीजेडी के सांसद भी मौजूद रहे. जगदीप धनखड़ को समर्थन देने की बात की जाए तो बीजू जनता दल (बीजेडी) अपना समर्थन देगा. बीजू जनता दल के राज्यसभा सांसद और महासचिव मीडिया प्रभारी मानस मोंगराज ने इसकी पुष्टि की. इसके अलावा एनडीए उम्मीदवार को AIADMK ने भी अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. अन्नाद्रमुक नेता एम थंबी दुरई ने कहा कि हमारी पार्टी  जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी.

जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी. राज्यसभा में वाईएसआर कांग्रेस के नेता विजयसाई रेड्डी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने धनखड़ का समर्थन करने का फैसला किया है.

धनखड़ जाट समुदाय से हैं, जिन्हें उनके गृह राज्य राजस्थान में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में रखा जाता है. छह अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार धनखड़ विपक्ष के साझा उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री मार्गरेट अल्वा के सामने मैदान में हैं.

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें