scorecardresearch
 

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर गरमाई सियासत, प्रियंका का ट्वीट- डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से

टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई 21 साल की एक्टिविस्ट दिशा रवि का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है.

X
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने साधा निशाना
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने साधा निशाना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिशा रवि की गिरफ्तारी से गरमाई सियासत
  • प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई 21 साल की एक्टिविस्ट दिशा रवि का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मसले पर ट्वीट किया और सरकार को निशाने पर लिया. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से.


शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस मसले पर ट्वीट किया. प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा कि हमारे युवा आज के विषयों पर जानकारी के साथ अपनी राय रखते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन्हें अपनी बात रखने का मौका देते हैं, लेकिन भारत सरकार इसे गुनाह मान रही है. हमारे युवा हमारा भविष्य है, ना की कमजोरी.

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रशासन ने 21 साल की युवा एक्टिविस्ट को गिरफ्तार कर लिया है. नौदीप कौर के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी है, जो कृषि कानूनों से जुड़ी है और हाल के दिनों में ही हुई है.

आपको बता दें कि इन सभी से पहले भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, जयराम रमेश समेत कई लोगों ने दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध किया है.

किसान आंदोलन से जुड़ी अफवाहों के मसले पर ही दिशा रवि को गिरफ्तार किया गया है. बीते दिनों क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने जो टूलकिट जारी की थी. उसको लेकर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था, आरोप है कि दिशा रवि ने उसे एडिट किया और उसमें कुछ इनपुट जोड़े. दिशा रवि को अब पांच दिन की हिरासत में भेजा गया है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें