scorecardresearch
 

प्रशांत भूषण ने राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर किया गलत ट्वीट, मांगी माफी

वकील प्रशांत भूषण ने मंगलवार को एक ट्वीट करते हुए एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और आरएसएस चीफ मोहन भागवत की एक मॉर्फ्ड तस्वीर शेयर की.

X
वकील प्रशांत भूषण (फाइल फोटो) वकील प्रशांत भूषण (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रशांत भूषण ने डिलीट किया ट्वीट
  • प्रशांत भूषण ने द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी

वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में बने रहते हैं. इसी कड़ी में अब उनका एक ट्वीट (Tweet) सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, प्रशांत भूषण ने एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (President Candidate Droupadi Murmu) को लेकर एक ट्वीट किया जिसमें वो आरएसएस चीफ मोहन भागवत के साथ नजर आ रही हैं. हालांकि जब इस तस्वीर की जांच की गई तो यह तस्वीर मॉर्फ्ड निकली.

प्रशांत भूषण ने मॉर्फ्ड तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में मोहन भागवत से मुलाकात की! क्या इसमें कोई संदेह है कि वह सिर्फ एक रबर स्टैंप होंगी और स्वतंत्र रूप से काम नहीं कर पाएगी? इस तस्वीर की जब पड़ताल की गई तो यह तस्वीर गलत निकली. 

 

सोशल मीडिया पर वायरल यह तस्वीर मॉर्फ्ड है.



क्लिक करें: प्रशांत भूषण की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, कोर्ट की अवमानना मामले में सरकार से मांगा जवाब!

जानकारी के मुताबिक प्रशांत भूषण ने जिस तस्वीर को ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा था, उसमें छेड़छाड़ की गई थी. वह तस्वीर भ्रामक थी. जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रशांत भूषण को निशाने पर ले लिया. ऐसे में भूषण ने माफी मांगते हुए अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

 

वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीट हटाते हुए लिखा कि मुझे जानकारी मिली है कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की आरएसएस चीफ मोहन भागवत के साथ फोटो मॉर्फ्ड है. ऐसे में मैं द्रौपदी मुर्मू से माफ़ी मांगते हुए इसे हटा रहा हूं.  

 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें