scorecardresearch
 

BSF, त्रिपुरा पर PM मोदी से मिलीं ममता, सोनिया से मुलाकात पर बोलीं- पंजाब चुनाव है, वो व्यस्त हैं

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज मुलाकात हुई. अब वह महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी के नेता शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात क्‍यों नहीं की, इस बारे में भी उन्‍होंने जवाब दिया.

पीएम मोदी और ममता बनर्जी पीएम मोदी और ममता बनर्जी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी से ममता बनर्जी ने की मुलाकात
  • त्रिपुरा हिंसा, बीएसएफ के दखल, मुआवजे पर की बात

PM Narndra Modi West Bengal CM Mamata Banerjee Meeting: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज मुलाकात (Modi Mamata Meet) हुई. ये मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली. जिसमें ममता बनर्जी ने प्राकृतिक आपदाओं पर मुआवजे और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के प्रदेश में दखल का मुद्दा उठाया . ममता बनर्जी सोमवार को दिल्‍ली पहुंची थी. 

ममता बनर्जी ने कहा अगर बीएसएफ (Border Security Force) को ज्‍यादा ताकत मिलेगी, तो इससे राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था पर असर पड़ेगा. ऐसे में ये ध्‍यान रखना चाहिए कि लॉ एंड ऑर्डर राज्‍य का विषय होता है. ममता बनर्जी बोलीं, कूचबिहार में हमने देखा कि कैसे बीएसएफ ने अंधाधुंध फायरिंग की. बीएसएफ से जुड़ी ऐसी ही कई घटनाएं, उत्‍तर दिनाजपुर और बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में हुई हैं. इसलिए मैंने पीएम मोदी से निवेदन किया है कि वे इस मुद्दे के बारे में चर्चा करें और ये सुनिश्चित करें कि राज्‍य के संघीय ढांचे को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. 

ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए पहुंची थी. इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा उन्‍हें अब तक 96,605 करोड़ रुपए नहीं मिले हैं, जोकि केंद्र सरकार को प्राकृतिक आपदा के मुआवजे के तौर पर देना था.  

ममता बनर्जी ने इस दौरान त्रिपुरा में हुई हिंसा का मुद्दा भी उठाया. उन्‍होंने कहा मैंने पीएम मोदी के सामने त्रिपुरा हिंसा को लेकर भी बात की, ये भी बताया कि कैसे हमारी कार्यकर्ता शायनी घोष को निशाना बनाया गया. उन्‍हें गिरफ्तार किया गया. ममता बनर्जी ने इस दौरान पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल में 20 से 21 अप्रैल 2022 में होने वाली बिजनेस मीट के लिए भी आमंत्रित किया है. पीएम से मुलाकात से पहले ममता बनर्जी ने सुब्रह्मण्यम स्वामी से भी मुलाकात की थी. 

 पीएम से मिलने के बाद मिलेंगी उद्धव, पवार से 
वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि उनका दिल्‍ली में रुकने अब कोई प्रोगाम नहीं है. वह बुधवार को चली जाएंगी. 30 नवम्‍बर को वह मुंबई में रहेंगी. जहां उन्‍हें 1 दिसंबर को बिजनेस इवेंट में शामिल होना है.  ममता इस दौरान वहां महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी के नेता शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी. 

सोनिया से मुलाकात पर क्‍या बोलीं ममता ? 
ममता बनर्जी से जब कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बारे में पूछा गया तो वह बोलीं, ' मैंने किसी से मिलने के लिए समय नहीं मांगा था, मैंने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए समय मांगा था. पंजाब का चुनाव आने वाला है, ऐसे में वे व्‍यस्‍त होंगी, उन्‍हें काम करने दीजिए."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें