scorecardresearch
 

UP: गुप्त तरीके से लोगों का कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने छापा मारकर फादर को किया गिरफ्तार

आजमगढ़ में पुलिस ने एक ऐसे फादर को गिरफ्तार किया है जो लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहे थे. पुुलिस ने उसके ठिकाने पर छामेपारी कर वहां से कई धार्मिंक ग्रंथ और अन्य चीजें बरामद की है.

X
यूपी में लोगों का धर्म परिवर्तन करने वाले फादर गिरफ्तार यूपी में लोगों का धर्म परिवर्तन करने वाले फादर गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आजमगढ़ में धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़
  • पुलिस ने फादर को किया गिरफ्तार, धार्मिक सामग्री भी बरामद

आजमगढ़ में लोगों का धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में पुलिस ने फादर बने मोरल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से धार्मिक ग्रंथ, इंस्ट्रूमेंट और अन्य धार्मिक सामग्री भी बरामद की है.

मामला कंधरापुर थाना क्षेत्र के कुआं गांव का है, जहां धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के सहयोग से छापेमारी की और फादर बने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम मोरल बताया जा रहा है.

कंधरापुर के कुआं गांव में काफी दिनों से इस घर में धर्म परिवर्तन का कार्य किया जा रहा था और वहां सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष मौजूद थे. ये लोग धार्मिक ग्रंथ के साथ प्रार्थना करते हुए देखे गए.

पुलिस और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के पहुंचने पर वहां अफरातफरी मच गई. पहले तो धर्म परिवर्तन कराने वाले और उसके कुछ साथी हमला करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें नियंत्रित कर लिया. पुलिस ने धार्मिक शिक्षा दे रहे फादर सहित कई लोगों को हिरासत में लिया है और धर्म परिवर्तन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

घटना को लेकर एसपी सिटी ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने रेड किया और रंगे हाथ वहां धार्मिक अनुष्ठान और प्रार्थना करते हुए कुछ लोग पकड़े गए. आरोपियों के  ऊपर धर्म परिवर्तन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है. 

वहीं, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का कहना है कि आजमगढ़ में इस तरह का आयोजन कई जगह चल रहा है. उन्होंने कहा गांव में गैरकानूनी तरीके से धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था और मना करने पर यह लोग मारने पीटने लगते थे.

ये भी पढ़ें:


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें