scorecardresearch
 

ओडिशा की कोरापुट कॉफी अब होगी इंटरनेशनल, सीएम ने लॉन्च किया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म

ओडिशा की कोरापुट कॉफी अब अंतरराष्ट्रीय होगी. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरापुट कॉफी का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है.

कोरापुट कॉफी कोरापुट कॉफी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरापुट कॉफी ने बनाई अलग पहचान- सीएम
  • नवीन पटनायक का ऐलान- खुलेंगे दो कोरापुट कैफे

ओडिशा सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कॉफी दिवस के दिन बड़ा तोहफा दिया है. ओडिशा की कोरापुट कॉफी अब अंतरराष्ट्रीय होगी. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरापुट कॉफी का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है. सीएम नवीन पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरापुट में कोरापुट कॉफी कैफे का भी उद्घाटन किया.

नवीन पटनायक ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि कोरापुट कॉफी की गुणवत्ता काफी अच्छी है. उन्होंने कहा कि उच्च गुणवत्ता वाली कोरापुट कॉफी को देश के अंदर और बाहर एक ब्रांड के तौर पर विकसित किया जा सकता है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस अवसर पर कॉफी उत्पादकों के साथ ही आदिवासी विकास निगम को बधाई दी.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि महज दो साल में ही कोरापुट कॉफी ने अपनी अलग पहचान बना ली है. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के लाभ के लिए राज्य सरकार ने कोरापुट कॉफी को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं.  उन्होंने कहा कि कोरापुट कॉफी की मार्केटिंग TDCCOL कर रहा है. इसके अलावा इस साल कोरापुट में कॉफी डेवलपमेंट ट्रस्ट ने 300 हेक्टेयर नए-पुराने कॉफी बागान की जमीन का अधिग्रहण किया है.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरापुट कैफे नाम से एक कोरापुट जिले और दूसरा पुरी के नीलाद्री बीच में दो कॉफी आउटलेट की भी घोषणा की. वहीं, टीडीसीसीओएल की प्रबंध निदेशक मानसी निंभल ने कोरापुट कॉफी के प्रोडक्ट की चर्चा की और कहा कि 2019 में स्थापना के बाद कई अंतरराष्ट्रीय खरीददार हमसे संपर्क कर रहे हैं. इससे हमारे आदिवासी उत्पादकों को सही मूल्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी. कार्यक्रम में कोरापुट के जिलाधिकारी अब्दाल एम अख्तर के साथ ही अन्य अधिकारी और कॉफी उत्पादक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×