scorecardresearch
 

मेघालय में कांग्रेस पर ममता की मेगा स्ट्राइक, पूर्व CM मुकुल संगमा समेत 12 विधायक TMC में शामिल

मेघालय में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के कई विधायक अब कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इनमें पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल हैं. संगमा ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी से सितंबर में मुलाकात की थी.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेघालय कांग्रेस में आया बड़ा भूचाल
  • तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए कांग्रेसी विधायक
  • पूर्व CM मुकुल संगमा ने भी पार्टी छोड़ी

Meghalaya Congress MLA Joins TMC: मेघालय में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस (Congress) के 18 में से 12 विधायक अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं. ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. जो लोग कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं. उनमें मेघालय के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा भी शामिल हैं. वह पार्टी के राज्‍य में दिग्‍गज नेता माने जाते हैं. 

दरअसल, मुकुल संगमा ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी से सितंबर में मुलाकात की थी. हालांकि ये मुलाकात कब हुई थी,  इस बारे में दोनों ही पक्षों ने कन्‍फर्म नहीं किया था. हालांकि संगमा ने ये जरूर कहा था कि उनकी मुलाकात हुई है. वहीं सूचना ये भी है कि मुकुल संगमा विधानसभा में विपक्ष के नेता विंसेट पाला से काफी परेशान थे.  

कई नेता हो रहे हैं TMC में शामिल 
तृणमूल कांग्रेस की सर्वेसर्वा ममता बनर्जी लगातार पार्टी को विस्‍तार दे रही हैं. इस दौरान पिछले कुछ महीनों के दौरान कांग्रेस के कई नेता TMC के पाले में शामिल हुए हैं. कांग्रेस के दिग्‍गज और जाने-माने चेहरों को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है.

इससे पहले, 23 नवम्‍बर को कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, कांग्रेस की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष और दिग्‍गज नेता अशोक तंवर, जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. वहीं ममता बनर्जी हाल में दिल्‍ली पहुंची थी, जहां ये सभी उनकी मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए थे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें