scorecardresearch
 

ममता बनर्जी एकमात्र नेता जो BJP से कर सकती हैं मुकाबला: कांग्रेस छोड़ने के बाद बोले फलेरियो

कांग्रेस छोड़ने के तुरंत बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि ममता बनर्जी देश की एकमात्र नेता हैं जो केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार को चुनौती देने की क्षमता रखती हैं.

Luizinho Falerio Luizinho Falerio
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लुइजिन्हो फलेरियो ने गोवा कांग्रेस से दिया इस्तीफा
  • तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं फलेरियो

कांग्रेस छोड़ने के तुरंत बाद गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि ममता बनर्जी देश की एकमात्र नेता हैं जो केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार को चुनौती देने की क्षमता रखती हैं. उनकी यह टिप्पणी तब आई है, जब उनके तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

उन्होंने गोवा विधानसभा अध्यक्ष को एक विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) गोवा के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने एएनआई से पुष्टि की कि फलेरियो ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. वर्तमान में, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के पास फलेरियो सहित केवल पांच विधायक थे. फलेरियो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेतृत्व के संपर्क में हैं. माना जा रहा है कि वह जल्द ही टीएमसी का दामन थाम सकते हैं.

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गोवा के पूर्व सीएम ने कहा कि गोवा के लिए मेरी प्रतिबद्धता सर्वोपरि है और मुझे यह कदम उठाना चाहिए ताकि गोवा के लिए एक नया सवेरा लाने का मेरा सपना साकार हो सके. वह कल कोलकाता का दौरा कर सकते हैं.

कुछ दिन पहले टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन गोवा गए थे. उन्होंने घोषणा की थी कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी और मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी घोषित करेगी.

फलेरियो ने अपने आवास पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, "ममता बनर्जी एकमात्र नेता हैं जो लोगों के लिए सड़क पर लड़ रही हैं. वह एकमात्र नेता हैं जो केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार को चुनौती दे सकती हैं और इस कारण से हमें उसका समर्थन करने की जरूरत है." इसे टीएमसी के प्रति झुकाव की अनौपचारिक घोषणा के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि, फलेरियो के करीबी सूत्रों के मुताबिक वह कोलकाता में पार्टी में शामिल होंगे.

बता दें कि फलेरियो पश्चिम बंगाल के बाहर दूसरे कांग्रेस नेता हैं जो टीएमसी में शामिल हुए हैं. इससे पहले असम के सिलचर से कांग्रेस की पूर्व सांसद सुष्मिता देव टीएमसी में शामिल हो गई थीं और उन्हें त्रिपुरा में पार्टी का कामकाज सौंपा गया था. बाद में, उन्हें पार्टी की ओर से राज्यसभा भी भेजा गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें