scorecardresearch
 

महोबा व्यापारी हत्याकांडः ADG प्रयागराज बोले- SP पर 302 का मामला दर्ज, होगी गिरफ्तारी

महोबा हत्याकांड पर एडीजी प्रेम प्रकाश ने कहा कि एसपी पाटीदार और दूसरे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी होगी. यह एक संगीन मामला है. आरोपी एसपी पाटीदार उपलब्ध नहीं है. जल्दी ही एसपी पाटीदार को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए टीमें भेजी गई हैं और उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

एसपी मणिलाल पटीदार की जल्द हो सकती है गिरफ्तारी एसपी मणिलाल पटीदार की जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SP पाटीदार द्वारा व्यापारी से घूस मांगने का मामला
  • ADG प्रयागराज- स्वतः ही 302 का केस लग गया
  • कांग्रेस ने कहा- मामले की सीबीआई जांच हो

उत्तर प्रदेश के महोबा में क्रैशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या के बाद प्रदेश में सियासत गरमाती जा रही है. इस बीच ADG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने सोमवार को कहा कि महोबा व्यापारी हत्याकांड में निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 302 में स्वतः ही मामला दर्ज हुआ. पहले उन पर 307 के तहत मामला दर्ज था. उनकी गिरफ्तारी जल्द होगी.

ADG प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने कहा कि महोबा व्यापारी हत्या के मामले में निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 302 में स्वतः ही मामला दर्ज कर लिया गया है. पहले उन पर 307 के तहत मामला दर्ज था, लेकिन मौत (इंद्रकांत त्रिपाठी) के बाद यह 302 में तब्दील हो गया.

प्रेम प्रकाश ने कहा कि एसपी पाटीदार और दूसरे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी होगी. यह एक संगीन मामला है. आरोपी एसपी पाटीदार उपलब्ध नहीं है. जल्दी ही एसपी पाटीदार को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए टीमें भेजी गई हैं और उनकी गिरफ्तारी की जाएगी.

कबरई थाने का घेराव कर हंगामा

दूसरी ओर, सपा कार्यकर्ताओं ने महोबा के कबरई थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया. 'ब्राह्मण विरोधी ये सरकार नहीं चलेगी', 'इंद्रकांत को न्याय दो' के जोरदार नारों के साथ सपा कार्यकर्ता थाने के गेट पर धरने में बैठ गए.

थाने में मौजूद आईजी के सत्यनारायण ने व्यापारी के हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर सपा कार्यकर्ताओं का धरना खत्म कराया. हत्या के विरोध में पूरा कबरई नगर बंद है.

वहीं महोबा जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ये लोग मृतक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मिलने जा रहे थे. अजय कुमार ने कहा कि सरकार से मांग है कि घटना की CBI जांच हो. सरकार 1 करोड़ की आर्थिक सहायता दे. साथ ही तत्कालीन महोबा SP सहित सभी दोषियों को तत्काल जेल भेजा जाए. आश्रित को नौकरी दी जाए और परिवार को सुरक्षा दी जाए. हत्याकांड के खिलाफ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें