scorecardresearch
 

ग्रेटर नोएडाः NTPC प्लांट में 10 दिन पहले दिखा था तेंदुआ, 20 अफसरों की टीम जुटी तलाश में

वन विभाग की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए एनटीपीसी प्लांट में जाल भी लगाया गया है. जारचा क्षेत्र के एनटीपीसी प्लांट में जंगल की तरफ देखा गया था तेंदुआ. तेंदुए की तलाश के लिए वन विभाग की ओर से जो टीम बनाई गई है उसमें 20 अधिकारियों को शामिल किया गया है.

7 अक्टूबर को कैमरों में तेंदुए की तस्वीर कैद हुई थी 7 अक्टूबर को कैमरों में तेंदुए की तस्वीर कैद हुई थी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जारचा के NTPC प्लांट में जंगल की तरफ देखा गया
  • वन विभाग की ओर से तलाशी के लिए 20 लोगों की टीम
  • तेंदुए को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास जारीः DFO

जी हां, एक दो नहीं बल्कि 10 दिन हो गए जब ग्रेटर नोएडा के NTPC प्लांट में लगे सीसीटीवी में तेंदुआ कैद हुआ था. यू तो सीसीटीवी में अन्य खतरनाक जानवर भी नजर आए थे. पिछले 10 दिनों से वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है.

वन विभाग की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए एनटीपीसी प्लांट में जाल भी लगाया गया है. जारचा क्षेत्र के एनटीपीसी प्लांट में जंगल की तरफ देखा गया था तेंदुआ. तेंदुए की तलाश के लिए वन विभाग की ओर से जो टीम बनाई गई है, उसमें 20 अधिकारियों को शामिल किया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV 

एनटीपीसी प्लांट एरिया में तेंदुआ दिखने से लोगों में अभी भी दहशत है. 7 अक्टूबर को लगाए गए ट्रैप कैमरों में तेंदुए की तस्वीर कैद हुई थी. फिलहाल वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए प्लांट एरिया में पिंजरा लगाया हुआ है. तेंदुए के पगचिन्हों की जांच कर तेंदुए की मूवमेंट का पता लगाया जा रहा है. हालांकि 7 अक्टूबर के बाद से तेंदुआ कैमरे की पकड़ में नहीं आया है.

तेंदुए की तलाश जारी
तेंदुए की तलाश जारी

जानकारी के अनुसार, दो साल पहले भी इसी क्षेत्र में वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए थे. उस समय एक फिशिंग कैट पकड़ में आई थी.

तेंदुए की तलाश में जुटे वन अधिकारी
तेंदुए की तलाश में जुटे वन अधिकारी

जिला वन अधिकारी (डीएफओ) प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एनटीपीसी प्लांट में तेंदुआ के आने की सूचना एक हफ्ते पहले मिली थी. विभाग की टीम ने मौके पर जांच की है. इसके बाद जानवर के पंजों के निशान लिए गए और वेब कैमरा लगाए गए, जिसके बाद इस बात की पुष्टि हुई कि प्लांट में दिखने वाला जानवर तेंदुआ ही है.

डीएफओ ने बताया, "तेंदुए की पुष्टि होते ही एडवाइजरी जारी की गई थी. एनटीपीसी प्रशासन के लिए वहीं तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगा दिए गए हैं. अगर तेंदुआ वहां मौजूद है तो उसे पकड़ लिया जाएगा. हालांकि, तेंदुओं को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें