scorecardresearch
 

झारखंड को 3 और एयरपोर्ट मिलेंगे, दिल्ली-देवघर के बीच पहली फ्लाइट के उद्घाटन पर बोले सिंधिया

एयरलाइन इंडिगो दिल्ली और देवघर के बीच रोजाना उड़ानें संचालित करेगी. इंडिगो का ए320 नियो, 180-सीटर ट्विन टर्बोफैन इंजन यात्री विमान इस रूट पर सेवाएं देगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नई सेवा के साथ देवघर से रोजाना 11 प्रस्थान (Departure) उड़ानें होंगी. देवघर हवाई अड्डे का निर्माण 400 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था.

X
पहली फ्लाइट में बीजेपी के सांसद भी देवघर पहुंचे. पहली फ्लाइट में बीजेपी के सांसद भी देवघर पहुंचे.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली से देवघर पहुंची इंडिगो की पहली फ्लाइट
  • इस फ्लाइट में सांसद भी सवार होकर पहुंचे देवघर

दिल्ली से देवघर के बीच फ्लाइट चलने का आज इंतजार खत्म हो गया. शनिवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी और आशुतोष शेखर इस फ्लाइट के कैप्टन थे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि सरकार झारखंड में तीन और हवाई अड्डों पर काम कर रही है.

एयरलाइन इंडिगो दिल्ली और देवघर के बीच रोजाना उड़ानें संचालित करेगी. इंडिगो का ए320 नियो, 180-सीटर ट्विन टर्बोफैन इंजन यात्री विमान इस रूट पर सेवाएं देगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नई सेवा के साथ देवघर से रोजाना 11 प्रस्थान (Departure) उड़ानें होंगी. देवघर हवाई अड्डे का निर्माण 400 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था, जिससे यह रांची के बाद झारखंड का दूसरा हवाई अड्डा बन गया.

सिंधिया ने कहा- हम झारखंड में तीन और हवाई अड्डों - बोकारो, जमशेदपुर और दुमका पर भी काम कर रहे हैं. झारखंड में हवाई अड्डों की कुल संख्या 5 हो गई है. हमने झारखंड को जोड़ने वाले 14 नए रूट की घोषणा की है.

14 रूट में से कोलकाता और दिल्ली से देवघर के लिए उड़ानें शुरू हो गई हैं. आने वाले दिनों में देवघर को रांची और पटना से जोड़ दिया जाएगा. मंत्री ने कहा- इसके साथ ही हम दुमका को रांची और कोलकाता से जोड़ेंगे. बोकारो हवाईअड्डा बनने के बाद इसे पटना और कोलकाता से जोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा- देवघर में बाबा बैद्यनाथ धाम एक अंतरराष्ट्रीय धार्मिक विरासत है और मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मेरे मंत्रालय ने लाखों तीर्थयात्रियों को देवघर जाने में मदद की है. क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना UDAN के तहत 425 मार्गों, 68 हवाई अड्डों, हेलीपोर्ट और वाटरड्रोम का संचालन किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें