scorecardresearch
 

JEE-NEET पर बवाल, सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- स्टूडेंट्स का हाल द्रौपदी जैसा, CM बनेंगे कृष्ण?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेत सुब्रमण्यम स्वामी ने स्टूडेंट्स की तुलना द्रौपदी और मुख्यमंत्रियों की भगवान कृष्ण से की है. साथ ही अपने आपको विदुर बताया है. विदुर ने कौरवों के दरबार में द्रौपदी के अपमान का विरोध किया था.

X
सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो-PTI) सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • JEE-NEET परीक्षा का हो रहा है विरोध
  • सुब्रमण्यम स्वामी ने CM को बताया कृष्ण
  • JEE-NEET स्टूडेंट्स की द्रौपदी से तुलना

कोरोना काल में JEE-NEET परीक्षा पर बवाल जारी है. कांग्रेस आज पूरे देश में प्रदर्शन करेगी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेत सुब्रमण्यम स्वामी ने स्टूडेंट्स की तुलना द्रौपदी और मुख्यमंत्रियों की भगवान कृष्ण से की है. साथ ही अपने आपको विदुर बताया है. विदुर ने कौरवों के दरबार में द्रौपदी के अपमान का विरोध किया था.

सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को किए गए अपने ट्वीट में कहा, 'आज NEET और JEE परीक्षा के मामले में, क्या छात्रों को द्रौपदी जैसे अपमानित किया जा रहा है? सीएम कृष्ण की भूमिका निभा सकते हैं. एक छात्र के रूप में और फिर 60 वर्षों तक प्रोफेसर के रूप में मेरे अनुभव बताते है कि कुछ गलत होने वाला है. मुझे विदुर जैसा लगता है.'

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जब 11 राज्यों के मुख्यमंत्री नीट और जेईई परीक्षा कराए जाने का विरोध कर रहे हैं, तो फिर कोर्ट जाने की क्या जरूरत है. क्या मुख्यमंत्रियों के पास कोई ताकत नहीं. इस बीच कुछ राज्य सरकारें सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही हैं. आने वाले एक या दो दिन में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जा सकती है.

बता दें कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को NEET और JEE परीक्षा को लेकर 7 गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई, जिसमें फैसला लिया गया कि वे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कहा है कि वे केंद्र के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें