scorecardresearch
 

किसान आंदोलन: रिहाना की तारीफ में हुए ट्वीट को ट्विटर सीईओ जैक ने किया ‘लाइक’

पॉप स्टार रिहाना के आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने के बाद कई ग्लोबल सेलेब्रिटी ने इस मसले पर अपनी बात रखी है, जिसके बाद भारतीय राजनीति में भी हलचल जारी है. इस सबसे इतर ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने हाल ही में कुछ उन ट्वीट्स को लाइक किया है.

X
ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी
ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसान आंदोलन पर रिहाना ने जताया था समर्थन
  • तारीफ में हुए ट्वीट्स को जैक डॉर्सी ने किया लाइक

भारत में जारी किसानों का आंदोलन अब दुनिया में सुर्खियां बटोर चुका है. पॉप स्टार रिहाना के आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने के बाद कई ग्लोबल सेलेब्रिटी ने इस मसले पर अपनी बात रखी है, जिसके बाद भारतीय राजनीति में भी हलचल जारी है. इस सबसे इतर ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने हाल ही में कुछ उन ट्वीट्स को लाइक किया है, जिनमें किसान आंदोलन के हक में बोलने के लिए रिहाना की तारीफ की गई है.

अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट की पत्रकार कैरन ने हाल ही में रिहाना की तारीफ में कई ट्वीट किए. कैरन के द्वारा रिहाना की तारीफ की गई कि उन्होंने भारत में कई महीनों से जारी किसानों के आंदोलन के हक में अपनी आवाज उठाई है. कैरन ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि रिहाना ने कई आंदोलनों को लेकर सूडान, नाइजीरिया और अब भारत के मसले पर अपनी बात कही है.


रिहाना की तारीफ वाले इन्हीं कुछ ट्वीट को ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने भी लाइक किया है. आपको बता दें कि वाशिंगटन पोस्ट की पत्रकार द्वारा इससे पहले अपील की गई थी कि ट्विटर को भारत में जारी किसानों के आंदोलन पर स्पेशल इमोजी निकालनी चाहिए. जैसा कि अमेरिका के ब्लैक लाइफ मैटर्स के वक्त किया गया था. जैक डॉर्सी ने इस ट्वीट को भी लाइक किया था.


आपको बता दें कि रिहाना के अलावा क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की रिश्तेदार मीना हैरिस ने भी किसानों के हक में अपनी आवाज उठाई थी. जिसके बाद भारत में काफी बवाल हुआ.

भारत के विदेश मंत्रालय ने किसान आंदोलन को एक आंतरिक मसला बताया और किसी भी बाहरी टिप्प्णी पर आपत्ति जताई. साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के खिलाफ एक प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है, जिसका विरोध जरूरी है. किसी को भी बिना किसी जानकारी के कोई कमेंट नहीं करना चाहिए.

विदेश मंत्रालय के बयान के बाद भारत की कई सेलेब्रिटी ने भी इसके समर्थन में ट्वीट किया. क्रिकेट जगत हो या फिर बॉलीवुड हर बड़ा सेलेब्रिटी भारत के खिलाफ किसी भी तथाकथित विदेशी प्रोपेगेंडा का विरोध करता हुआ नज़र आया.

गौरतलब है कि ट्विटर कई बार भारत में विवादों में रह चुका है. हाल ही में किसान आंदोलन से जुड़े एक विवादित हैशटेग को लेकर भारत सरकार ने आपत्ति जताई थी, लेकिन ट्विटर ने कुछ अकाउंट्स को बैन नहीं किया था. जिसपर भारत सरकार ने ट्विटर को अंतिम चेतावनी देते हुए एक्शन लेने की बात कही थी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें