scorecardresearch
 

जयपुर: पद्मश्री डॉ. अशोक पनगढ़िया का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पनगढ़िया के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखते हुए कहा, 'डॉ.अशोक पनगड़िया का निधन चिकित्सा जगत एवं प्रदेश के लिए बड़ी क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों एवं डॉ. पनगड़िया के मित्रों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.'

न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ. अशोक पनगढ़िया (फाइल फोटो) न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ. अशोक पनगढ़िया (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डॉ. अशोक पनगढ़िया का कोरोना से निधन
  • जयपुर के EHCC हॉस्पिटल ने दी जानकारी

देश के बड़े न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री सम्मान से सम्मानित डॉ. अशोक पनगढ़िया का कोरोना के चलते शुक्रवार को निधन हो गया. जयपुर के EHCC अस्पताल ने उनके निधन की जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक डॉ. अशोक पनगढ़िया के भाई अरविंद पनगढ़िया  NDA सरकार में आर्थिक सलाहकार के पद पर भी रह चुके हैं. 

डॉ. अशोक पनगढ़िया का जयपुर के EHCC हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. जहां वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. बता दें कि पनगढ़िया को 24 अप्रैल को कोरोना के लक्षण मिले थे. जिसके बाद उन्हें जयपुर के RUHS हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. लेकिन यहां राहत नहीं मिलने के चलते उन्हें जयपुर के ही EHCC हॉस्पिटल ले जाया गया.  

पनगढ़िया के निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक सन्देश देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि डॉ. अशोक पनगढ़िया ने एक उत्कृष्ट न्यूरोलॉजिस्ट के रूप में अपनी पहचान बनाई. चिकित्सा क्षेत्र में उनके अग्रणी कार्य से डॉक्टरों और शोधकर्ताओं की पीढ़ियों को लाभ होगा. उनके निधन से दुखी हूं. उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं. शांति. 


वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री ने पनगढ़िया के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखते हुए कहा, 'डॉ.अशोक पनगड़िया का निधन चिकित्सा जगत एवं प्रदेश के लिए बड़ी क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों एवं डॉ. पनगड़िया के मित्रों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.'
 

 



मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि मुझे व मेरे परिवार को व्यक्तिगत क्षति हुई है, मेरे उनसे पारिवारिक रिश्ते रहे हैं लम्बे समय तक उन्हें भुलाना सम्भव नहीं होगा. 

इसके अलावा राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट के जरिये शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने लिखा, 'अपने सेवाभावी स्वभाव एवं चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए पहचान बनाने वाले न्यूरोलॉजिस्ट, पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति व शोक-संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना करती हूं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें