scorecardresearch
 

कोरोना: DGCA ने जारी किया सर्कुलर, एयरपोर्ट पर नियमों की अनदेखी पर लग सकता है जुर्माना

डीजीसीए की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कुछ एयरपोर्ट्स पर निगरानी के दौरान यह संज्ञान में आया है कि यहां कोरोना को लेकर एहतियात संतोषजनक नहीं हैं. इसलिए एयरपोर्ट ऑपरेटरों से यह अपील की जाती है कि वे एयरपोर्ट्स पर मास्क पहनने, मुंह, नाक ढकने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे जरूरी एहतियातों का पालन कराएं.

X
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर डीजीसीए सख्त हो गया है. (फाइल फोटो) कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर डीजीसीए सख्त हो गया है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नियमों की अनदेखी पर लग सकता है जुर्माना
  • DGCA ने जारी किया सर्कुलर
  • मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सख्ती बढ़ाने का दौर फिर से शुरू हो गया है. इसी कड़ी में DGCA (नागर विमानन महानिदेशालय) ने नया सर्कुलर जारी किया है. एयरपोर्ट पर कोरोना नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जा सकता है. 

डीजीसीए की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कुछ एयरपोर्ट्स पर निगरानी के दौरान यह संज्ञान में आया है कि यहां कोरोना को लेकर एहतियात संतोषजनक नहीं है. इसलिए एयरपोर्ट ऑपरेटरों से यह अपील की जाती है कि वे एयरपोर्ट्स पर मास्क पहनने, मुंह, नाक ढकने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे जरूरी एहतियातों का पालन कराएं.

सर्कुलर में आगे कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सभी एयपोर्ट इसे लेकर सावधानी बरतें. कोरोना नियमों के पालन की अनदेखी की रोकथाम के लिए स्पॉट फाइन और स्थानीय पुलिस की मदद ली जा सकती है जिससे की कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों की लापरवाही पर नकेल कसी जा सके.

देश में कोरोना के बढ़ रहे मामले

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 56,211 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,20,95,855 हो गई है. 271 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,62,114 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,40,720 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,13,93,021 है.

6 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज

देश में अब तक 6 करोड़ से अधिक (कुल 6,11,13,354) कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई हैं. पिछले 24 घंटों में 5,82,919 टीके लगाए गए हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 57,82,665 खुराकें दी गई हैं. देश में कुल 6,11,13,354 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें