scorecardresearch
 

कोरोना: वैक्सीनेशन में भारत ने रचा कीर्तिमान, 50 करोड़ डोज का आंकड़ा पार

देश में वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर नई उपलब्धि हासिल कर ली है. देश में अबतक कोरोना वैक्सीन की 50 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं. यह अपने आप में उपलब्धि है.

X
भारत में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान जारी है. (फाइल फोटो) भारत में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान जारी है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में रिकवरी रेट 97.37 प्रतिशत है
  • पीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने दी बधाई
  • अबतक कुल 47.83 करोड़ टेस्ट किए गए

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से जंग के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination) का काम तेजी से जारी है. इस बीच देश में वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर नई उपलब्धि हासिल कर ली है. देश में अबतक कोरोना वैक्सीन की 50 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं. यह अपने आप में उपलब्धि है.

इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा है, ''कोरोना से लड़ाई में भारत ने प्राप्त की ऐतिहासिक उपलब्धि, देश ने टीकाकरण में 50 करोड़ के आंकड़े को पार किया. सभी को बधाई एवं स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद.''

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा है, भारत ने कोरोना वैक्सीन के खिलाफ जंग में एक मजबूत प्रेरणा ली है. वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 करोड़ को पार कर गया है. उम्मीद है कि हम ऐसे ही आंकड़ा बनाए रखेंगे जिससे कि ज्यादा ज्यादा देशवासियों को सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत वैक्सीन मिल सके.

इसपर भी क्लिक करें- महाराष्ट्र: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, अकेले नासिक में 30 संक्रमित मिले

बता दें कि देश में अबतक  3,10,55,861 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. देश में रिकवरी रेट 97.37 प्रतिशत है. 40,017 बीते 24 घंटे में ठीक हुए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के  38,628 नए मामले सामने आए हैं. देश में मौजूदा समय में सक्रिय मामलों की संख्या  4,12,153 है.

सक्रिय मामले कुल मामलों का 1.29% हैं. साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट अब भी 5 प्रतिशत से नीचे 2.39 प्रतिशत पर है. डेली पॉजिटिविटी रेट 2.21 प्रतिशत  है जो बीते 12 दिनों से तीन प्रतिशत से कम है. अबतक कुल 47.83 करोड़ टेस्ट किए गए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें