scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, अकेले नासिक में 30 संक्रमित मिले

नासिक जिला अस्पताल के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि नासिक में डेल्टा वेरिएंट से 30 लोग संक्रमित मिले हैं. 28 ग्रामीण क्षेत्र से हैं. उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई थी, वहां, इन ये लोग डेल्टा वेरिएंट संक्रमित पाए गए.

X
कोरोना का कहर बरकरार कोरोना का कहर बरकरार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नासिक में मिले 30 केस में से 28 ग्रामीण इलाकों से
  • इससे पहले पुणे में मिले थे डेल्टा प्लस वेरिएंट के दो केस

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में महाराष्ट्र ही देश का सबसे संक्रमित राज्य रहा है. यहां अभी भी 5000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं. इसी बीच नासिक से एक और चौंकाने वाली खबर आई है. यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित मिले हैं. इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में भी डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित दो मरीज मिले थे. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नासिक जिला अस्पताल के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि नासिक में डेल्टा वेरिएंट से 30 लोग संक्रमित मिले हैं. 28 ग्रामीण क्षेत्र से हैं. उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई थी, वहां, इन ये लोग डेल्टा वेरिएंट संक्रमित पाए गए. 

135 देशों में फैला डेल्टा वेरिएंट

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, अब तक 135 देशों में तेजी से संक्रमण फैलाने वाला डेल्टा वेरिएंट पाया गया है. साथ ही WHO ने बताया था कि अगले हफ्ते तक दुनियाभर में कोरोना के 20 करोड़ मामले पहुंच सकते हैं. 

कोरोना को लेकर जारी बयान में  WHO ने बताया कि दुनियाभर में 132 देशों में बीटा वेरिएंट के केस मिले हैं, जबकि 81 देशों में गामा वेरिएंट के केस मिले हैं. WHO के मुताबिक, 182 देशों में कोरोना के अल्फा वेरिएंट के केस मिले हैं. जबकि डेल्टा वेरिएंट के केस 135 देशों में मिले हैं. यह सबसे पहले भारत में पाया गया था. 

देश में क्या है कोरोना की स्थिति?

देश में पिछले 24 घंटे में 38000 से ज्यादा केस सामने आए हैं. हालांकि, इस दौरान 40 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं. वहीं, 616 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से देश में अब तक 3.18 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि देश में 4.06 लाख एक्टिव केस हैं. 3.10 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं. अब तक कोरोना से देश में 4.27 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 5500 से अधिक केस सामने आए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें