scorecardresearch
 

मुंबई: बार, रेस्तरां और थिएटर, कॉर्डेलिया क्रूज पर मौजूद है तमाम लग्जरी, IRCTC से भी थी पार्टनरशिप

कॉर्डेलिया क्रूज अभी मुंबई से लक्षद्वीप, मुंबई से गोवा, मुंबई से दीव, मुंबई से चेन्नई और मुंबई से कोच्चि के लिए क्रूज सेवा उपलब्ध कराता है. इसी साल सितंबर महीने में ही इसकी शुरुआत हुई थी.

कॉर्डेलिया क्रूज कॉर्डेलिया क्रूज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में था बेस, 18 सितंबर को शुरू हुई थी सेवा
  • अगले साल से श्रीलंका के लिए शुरू होनी है क्रूज सेवा

मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर रेव पार्टी हो रही थी. रेव पार्टी में बड़े स्तर पर ड्रग का इस्तेमाल हो रहा था. क्रूज पर ड्रग्स के इस्तेमाल के इनपुट के बाद यात्री बनकर सवार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने 10 लोगों को पकड़ा है.हालांकि, बाद में दो लोगों को छोड़ दिया गया. इस मामले 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एनसीबी की ओर से पहली बार बीच समुंदर की गई इस तरह की कार्रवाई के बाद क्रूज को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है. जिस क्रूज पर पार्टी चल रही थी वह वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड का क्रूज है. कॉर्डेलिया क्रूज भारत का प्रीमियम क्रूज लाइनर है. जानकारी के मुताबिक वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड ड्रीम होटल समूह की ही सहयोगी है.

ये भी पढ़ें- गोवा और लक्षद्वीप जाना चाहते हैं तो जरूर पढ़ें IRCTC का नया ऑफर

कॉर्डेलिया क्रूज अभी मुंबई से लक्षद्वीप, मुंबई से गोवा, मुंबई से दीव, मुंबई से चेन्नई और मुंबई से कोच्चि के लिए क्रूज सेवा उपलब्ध कराता है. इसी साल सितंबर महीने में ही इसकी शुरुआत हुई थी. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने कॉर्डेलिया क्रूज के साथ हाथ मिलाया था. कॉर्डेलिया क्रूज का बेस स्टेशन अभी मुंबई में है जिसे अगले साल यानी साल 2022 में चेन्नई स्थानांतरित किया जाना है.

क्रूज में हैं ये सुविधाएं

कॉर्डेलिया क्रूज पर रेस्टोरेंट, बार, स्विमिंग पूल, ओपन सिनेमा, थिएटर जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. क्रूज पर किड्स एरिया भी है और मनोरंजक एक्टिविटीज का लुत्फ उठाने की सुविधा है. इस क्रूज पर यात्रा के दौरान आवश्यक मेडिकल सुविधाओं का भी प्रबंध है. देश में आईआरसीटीसी के सहयोग से इस क्रूज लाइनर की शुरुआत अभी 18 सितंबर को ही हुई थी.

कितने से शुरू है पैकेज

कॉर्डेलिया क्रूज का टूर पैकेज 17700 से शुरू होता है. कॉर्डेलिया क्रूज का दो रात के मुंबई से गोवा टूर का पैकेज दो लोगों के लिए 35400 रुपये का है. कोच्चि से गोवा का तीन रात का टूर पैकेज दो लोगों के लिए 53100 रुपये का है. इसी तरह दो रात का हाई सी पैकेज दो लोगों के लिए 35400 रुपये का है. कॉर्डेलिया क्रूज की योजना अगले साल से श्रीलंका के लिए भी क्रूज सर्विस शुरू करने की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×