scorecardresearch
 

बीच समंदर NCB की सबसे बड़ी कार्रवाई, यात्री बनकर ऐसे किया हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़

इस ऑपरेशन की तैयारी एनसीबी टीम ने एक इनपुट के आधार पर की थी. जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बताया गया था कि मुंबई टू गोवा एक शिप जाने वाला है और उस शिप पर एक बड़ी ड्रग्स पार्टी होनी है.

X
शिप पर ड्रग्स पार्टी, एनसीबी की कार्रवाई शिप पर ड्रग्स पार्टी, एनसीबी की कार्रवाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीच समंदर NCB की सबसे बड़ी कार्रवाई
  • यात्री बनकर ऐसे किया हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़

एनसीबी ने शनिवार को एक शिप पर ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया. अब इस कार्रवाई को ज्यादा बड़ा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि एनसीबी ने पहली बार किसी शिप पर सीक्रेट ऑपरेशन को अंजाम दिया है. खबर है कि एजेंसी ने बॉलीवुड के एक सुपरस्टार बेटे को भी हिरासत में ले लिया है.

पहले यात्री बने, फिर ड्रग्स पार्टी पर एक्शन

जानकारी मिली है कि इस ऑपरेशन की तैयारी एनसीबी टीम ने एक इनपुट के आधार पर की थी. जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बताया गया था कि मुंबई टू गोवा एक शिप जाने वाला है और उस शिप पर एक बड़ी ड्रग्स पार्टी होनी है. उस टिप ऑफ पर विश्वास जताते हुए जोनल डायरेक्टर ने अपनी एक टीम तैयार की और फिर मुंबई से उस शिप पर सवार हो लिए.

अब खास बात ये रही कि एनसीबी टीम ने तमाम आरोपियों को चकमा देने का बेहतरीन तरीका निकाला. वे शिप पर जरूर सवार हुए, उनकी तरफ से कार्रवाई भी की गई, लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी. वजह ये रही कि तमाम ऑफिसर शिप पर यात्री बन सवार हुए. उन्होंने सिविलियन ड्रेस ही पहन रखी थी और एक तय रणनीति के तहत अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया. अब खबर है कि बॉलीवुड एक्टर के बेटे समेत 10 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. रविवार को टीम सभी आरोपियों को लेकर मुंबई पहुंच रही है.

कैसे सफल हुआ ये ऑपरेशन?

एनसीबी को अपनी कार्रवाई में भारी मात्रा में कोकीन और MD बरामद हुआ है. अब क्योंकि ये एक हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी रही, ऐसे में इसमें कई सेलिब्रेटी द्वारा परफॉर्म भी किया जा रहा था. लेकिन एनसीबी टीम ने किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाई. जब तक शिप मुंबई से निकल बीच समुद्र में नहीं पहुंच गया, कार्रवाई शुरू नहीं की गई. जैसे ही ड्रग्स पार्टी शुरू ही, जांच एजेंसी ने एक तय प्रक्रिया के तहत अपने एक्शन को अंजाम दिया और इस रेड को सफल बनाया. वैसे जिस शिप पर एनसीबी द्वारा ये रेड की गई है उसका नाम  Cordelia Cruise है जिसकी ओपनिंग कुछ दिन पहले ही की गई थी. 

इस सब के अलावा इस ड्रग्स पार्टी के ऑर्गेनाइजर को लेकर भी बड़ी जानकारी सामने आई है. खबर है कि दिल्ली की एक कंपनी Namascray Experience ने इस पार्टी का आयोजन किया था, वहीं एक यात्री के लिए टिकट प्राइज 80 हजार रुपये रखा गया था. ये पार्टी आज ही शुरू हुई थी और चार अक्टूबर को सभी को वापस मुंबई लाने की तैयारी थी. अभी के लिए शिप पर एनसीबी की कार्रवाई जारी है. कई रूम की छानबीन की जा रही है और तमाम आरोपियों से सवाल-जवाब हो रहे हैं.

वैसे अब इस पार्टी के टिकट प्राइज पर भी बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी मिली है कि इस पार्टी में आने के लिए लोगों ने 80 हजार तक रुपये दिए थे. कुछ तो ऐसे भी रहे जिन्होंने 82 हजार रुपये दिए. लेकिन वो ज्यादा रुपये देना भी उनके काम नहीं आया क्योंकि किसी को भी पार्टी में जाने का मौका ही नहीं मिला. उस पार्टी में सिर्फ सीमित लोगों को ही मंजूरी थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें