scorecardresearch
 

किसी ने दी तलवार तो किसी ने भाला.....पीएम मोदी को ओलंपिक खिलाड़ियों से मिले ये खास गिफ्ट

सूत्रों के मुताबिक, लगभग सभी एथलीट्स ने पीएम मोदी (PM Modi) को गिफ्ट दिया. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अपने साथ अपना भाला लेकर आए थे. उन्होंने इसे पीएम मोदी को गिफ्ट किया. वहीं, पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने बैडमिंटन और महिला-पुरुष हॉकी टीमों (Hockey teams) ने ऑटोग्राफ वाली हॉकी गिफ्ट की. भवानी देवी ने तलवार दी.

हॉकी टीम से बातचीत करते पीएम मोदी हॉकी टीम से बातचीत करते पीएम मोदी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम ने ओलंपिक में शामिल हुए खिलाड़ियों से की मुलाकात
  • पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के साथ किया नाश्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में शामिल हुए खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनके साथ नाश्ता किया. इस दौरान खिलाड़ियों ने पीएम मोदी को खास तोहफे भी दिए. सूत्रों के मुताबिक, ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने पीएम मोदी को भाला गिफ्ट किया तो वहीं, भवानी देवी ने अपनी तलवार उपहार के तौर पर दी. 

सूत्रों के मुताबिक, लगभग सभी एथलीट्स ने पीएम मोदी (PM Modi) को गिफ्ट दिया. नीरज चोपड़ा  (Neeraj Chopra) अपने साथ अपना भाला लेकर आए थे. उन्होंने इसे पीएम मोदी को गिफ्ट किया. वहीं, पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने बैडमिंटन और महिला-पुरुष हॉकी टीमों (Hockey teams) ने ऑटोग्राफ वाली हॉकी गिफ्ट की. भवानी देवी ने तलवार दी. वहीं, लवलीना ने अपने बॉक्सिंग ग्लव्स पीएम को भेंट दिए. इतना ही नहीं सभी एथलीट्स ने पीएम मोदी को ऑटोग्राफ के साथ एक स्टोल भी गिफ्ट किया. 

पीएम ने नीरज को चूरमा, सिंधू को आइसक्रीम खिलाई
पीएम मोदी (PM Modi) ने नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को चूरमा खिलाया. इसके साथ ही मोदी ने बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) के साथ आइस्क्रीम भी खाई. टोक्यो से जब नीरज चोपड़ा लौटे थे तो खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने वादा किया था कि पीएम मोदी उन्हें चूरमा खिलाएंगे. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक में जाने से पहले ही सिंधु से वादा किया था कि जब आप टोक्यो से लौटेंगी तो साथ में आइसक्रीम खाएंगे. प्रधानमंत्री ने आज इन दोनों वादों को पूरा कर दिया.

पीएम आवास में रखा गया था कार्यक्रम
ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में सोमवार को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर एक खास कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें पीएम मोदी ने (PM Modi) ने खिलाड़ियों के साथ नाश्ता किया. इस दौरान पीएम मोदी ने टोक्यो से गोल्ड जीतकर लौटे नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के साथ कुछ बातें भी कीं. उन्होंने बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) से भी बात की. इनके अलावा पीएम ने रवि दहिया (Ravi Dahiya), दीपक पूनिया (Deepak Punia) समेत कई खिलाड़ियों से बात की और तस्वीरें खिंचवाईं. पीएम मोदी ने टेबल पर जा-जाकर खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×