scorecardresearch
 

जब भालू के रास्ते में आ गया बाघ, Video में देखें कौन जीता-कौन हारा

ताडोबा टाइगर रिजर्व से एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर भालू और बाघ का आमना-सामना होता है. दोनों एक दूसरे को घूरते हैं फिर भालू घुर्राते हुए बाघ पर हमला करने के लिए दौड़ता है. लेकिन बाघ डरकर भाग जाता है.

X
ताडोबा टाइगर रिजर्व में भालू और बाघ का हुआ आमना-सामना ताडोबा टाइगर रिजर्व में भालू और बाघ का हुआ आमना-सामना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाघ और भालू का हुआ आमना-सामना
  • भालू ने किया बाघ पर हमला
  • इस घटना का वीडियो हुआ वायरल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित ताडोबा टाइगर रिजर्व से एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर T19 नाम के बाघ ने भालू का रास्ता रोक लिया और दोनों एक दूसरे को घूरकर देखने लगे. भालू ने ज्यादा इंतजार नहीं किया और बाघ पर हमला करने के लिए दौड़ पड़ा. गुस्साए भालू को पीछे आता देख बाघ डर कर भाग निकला और भालू भी उसके पीछे-पीछे दौड़ा.  

बाघ और भालू की इस छोटी सी लड़ाई को मौके पर मौजूद किसी पर्यटक ने कैमरे में कैद कर लिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बाघ ने भालू का रास्ता रोक लिया और इस पर भालू आक्रमक हो गया. भालू को घुर्राता बाघ डरकर भाग गया. ताडोबा नेशनल पार्क महाराष्ट्र के सबसे पुराना और सबसे बड़ा नेशनल पार्क है. यहां पर देश ही नहीं विदेशों से भी लोग आते हैं. 

 

ताडोबा टाइगर रिजर्व का कुल क्षेत्रफल 1,727 वर्ग किमी है. बता दें,  'तडोबा'  शब्द भगवान  'तडोब'  या 'तरु'  के नाम से लिया गया है, जिसकी क्षेत्र के स्थानीय आदिवासी लोगों द्वारा पूजा की जाती है और 'अंधारी'  इस क्षेत्र में बहने वाली अंधेरी नदी के नाम से लिया गया है. भारत में ताडोबा टाइगर रिजर्व से सबसे ज्यादा बाघ पाए जाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें