scorecardresearch
 

पैगंबर पर टिप्पणी: Nupur Sharma को समन देने Delhi पहुंची Mumbai Police की टीम

पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के मामले में नूपुर शर्मा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिख रही है. महाराष्ट्र के मुंबई की पायधूनी पुलिस नूपुर को समन देने दिल्ली पहुंची है. यहां रजा अकादमी ने नूपुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

X
नूपुर शर्मा (File Photo) नूपुर शर्मा (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • समन में 25 जून को 11 बजे बयान दर्ज कराने का निर्देश
  • कई मुस्लिम देशों ने भी किया था नूपुर के बयान का विरोध

पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के मामले में मुंबई पुलिस की एक टीम भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन देने के लिए दिल्ली पहुंची है.

नूपुर शर्मा को समन देने के लिए मुंबई की पायधूनी पुलिस पहुंची है. सूत्रों के मुताबिक नूपुर शर्मा को इसके पहले उनके ईमेल पर समन भेजा गया था. अब पुलिस की एक टीम फिजिकल कॉपी देने दिल्ली आई है.

नूपुर शर्मा को भेजे गए समन में मुंबई की पायधूनी पुलिस ने उन्हें 25 जून को 11 बजे बयान दर्ज कराने के लिए उपस्थित होने को कहा है. यह एफआईआर मुंबई पुलिस ने रजा अकादमी की शिकायत पर दर्ज की थी.

बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. विवाद बढ़ने के बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था. उनके बयान का भारत के अलावा दर्जन भर से ज्यादा इस्लामिक देशों ने भी विरोध किया था. कई राज्यों में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

नूपुर पर मुंब्रा और ठाणे में भी केस

नूपुर शर्मा को मुंब्रा पुलिस ने भी समन भेजा था. पुलिस ने उन्हें 22 जून को पेश होने के लिए कहा है. मुंब्रा में मोहम्मद गुफरान खान नाम के टीचर ने नूपुर के खिलाफ केस दर्ज कराया था. इसके अलावा एक केस ठाणे में भी दर्ज कराया गया है.

कोलकाता पुलिस से भी मिला समन

इसके अलावा कोलकाता पुलिस ने भी नूपुर शर्मा को समन जारी किया है. उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में पेश होने को कहा गया है. तृणमूल कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव अबुल सोहेल ने उनके खिलाफ कोंटाई पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई थी.

दिल्ली पुलिस ने भी दर्ज की शिकायत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साइबर यूनिट ने भी नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया था. उनके अलावा नवीन जिंदल, शादाब चौहान और मौलाना मुफ्ती नदीम सहित 9 लोगों के खिलाफ माहौल खराब करने का मामला दर्ज किया गया था.

प्रकाश अंबेडकर ने रद्द किया प्रदर्शन

वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने नुपुर शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ मुंबई में शुक्रवार के विरोध प्रदर्शन को रद्द कर दिया है. गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से मुलाकात के बाद उन्होंने प्रदर्शन कैंसिल करने का ऐलान किया. गृह मंत्री ने प्रकाश अंबेडकर से मुंबई में कानून-व्यवस्था की स्थिति से बचने के लिए आंदोलन को स्थगित करने का आग्रह किया था. इससे पहले अंबेडकर ने 17 जून को मुंबई में मदनपुरा, भायखला से सीएसएमटी स्टेशन तक बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें