scorecardresearch
 

ऐ दिल है मुश्किल का ट्रेलर आया, MNS ने कहा- नहीं आएगी पूरी पिक्‍चर, 48 घंटे में जाओ PAK

मनसे ने कहा है कि पाकिस्तानी एक्टर और कलाकार 48 घंटे में भारत छोड़ें. ऐसा नहीं करने पर मनसे का कहना है कि वह भारत में रह रहे पाकिस्तानियों को खुद पकड़कर बाहर करेंगे.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख हैं राज ठाकरे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख हैं राज ठाकरे

उरी में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने धमकी दी है कि सभी पाकिस्तानी एक्टर और कलाकार 48 घंटे में भारत छोड़ें. मनसे नेता अमेय खोपकर ने कहा है कि अगर पाकिस्तानी कलाकार भारत नहीं छोड़ते हैं तो वे खुद उन्हें पकड़कर बाहर करेंगे और पीटेंगे भी. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों को भी रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी है. इससे कई फिल्मों पर असर पड़ सकता है. वहीं शिवसेना ने भी पाकिस्तानी कलाकारों के बायकॉट का समर्थन किया है.

पाकिस्तानी मार खाएंगे ही, डायरेक्टर/प्रोड्यूसर को भी पीटेंगे- MNS
एमएनएस नेता अमेय खोपकर ने धमकी देते हुए कहा है- 'पाकिस्तानी कलाकार तो मार खाएंगे ही, साथ में जो यहां प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं, उनको भी पीटेंगे.' एमएनएस के नेता से जब पूछा गया कि आप क्यों हिंसा का सहारा लेंगे तो उन्होंने कहा कि यही वह चीज है जिसे वे समझते हैं. उन्होंने कहा कि शाहरुख खान और करण जौहर को इसलिए टार्गेट करेंगे क्योंकि उनकी फिल्मों में पाक आर्टिस्ट होते हैं. वहीं एमएनएस की नेता शालिनी ठाकरे ने कहा कि वे पाक आर्टिस्ट के साथ कोई भी फिल्म नहीं बनाने देंगे.

गायक अभिजीत ने भी पूरे मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड से बाहर करना चाहिए. इतना ही नहीं, उन्होंने करन जौहर और महेश भट्ट की भी पाकिस्तानी एक्टर्स को काम देने के लिए निंदा की है.

कई कलाकारों की बढ़ सकती है मुश्किल
मनसे चित्रपत सेना के अमेय खोपकर ने कहा है कि भारत में काम कर रहे सभी पाकिस्तानी कलाकार तुरंत देश छोड़ दें. उरी अटैक को लेकर भारत-पाक के बीच तनाव बरकरार है. इस आतंकी हमले में 18 भारतीय सैनिक मारे गए थे. भारत सरकार ने उरी अटैक के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है. ऐसे में मनसे का ये ऐलान बॉलीवुड में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. फवाद खान, अली जाफर, माहिरा खान, राहत फतेह अली खान, इमरान अब्बास और मावरा होकेन ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने फिल्मों के जरिए कमाई के लिए भारत को अपना घर बना रखा है. एमएनएस की धमकी के बाद इन्हें भारत छोड़ना भी पड़ सकता है.

 

'रईस' और 'ऐ दिल है मुश्किल' को नहीं होने देंगे रिलीज'
MNS ने ये भी कहा है कि 'रईस' और 'ऐ दिल है मुश्किल ' मूवी को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे, क्योंकि दोनों फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकार शामिल हैं. 'ऐ दिल है मुश्किल' करण जौहर की फिल्म है और 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है. इसमें पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान और इमरान अब्बास ने काम किया है. जबकि रईस शाहरुख खान अभिनीत फिल्म है जो कि अगले साल 26 जनवरी को आने वाली है. इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने काम किया है.

पहला मामला नहीं
हालांकि, ये पहला मामला नहीं है जब भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को धमकी दी गई है. इससे पहले शिव सेना ने गजल गायक गुलाम अली को मुंबई में अपना कार्यक्रम रद्द करने पर मजबूर कर दिया था. भारत-पाक के बीच टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी पार्टी ने विरोध करने की धमकी दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें