scorecardresearch
 

Mumbai fire: मुंबई में 20 मंजिला इमारत में भयानक आग, 28 लोग झुलसे, 6 लोगों की मौत

Mumbai fire: मुंबई आग हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं, घायलों के इलाज का खर्चा राज्य सरकार उठाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है.

X
20 मंजिला इमारत में लगी आग 20 मंजिला इमारत में लगी आग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इमारत की 18वीं मंजिल में लगी थी आग
  • हादसे में 28 लोग जख्मी

Mumbai fire: महाराष्ट्र के मुंबई में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग 18वें मंजिल पर लगी थी. हादसे में 28 लोग जख्मी हुए हैं. सभी को भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि इमारत में फायर सिस्टम था, लेकिन वह काम नहीं कर रहा था.  

जानकारी के अनुसार इस आग में झुलसे 6 लोगों की मौत हो चुकी है. पहले 7 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं, घायलों के इलाज का खर्चा राज्य सरकार उठाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी.

सुबह 7.30 बजे लगी आग

बताया जा रहा है कि सुबह 7.30 बजे कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल में ये आग लगी. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आग की वजह का पता चल पाएगा. हालांकि, बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है. 

(इनपुट- पारस दामा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें