scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में 14 दिनों के लॉकडाउन की सिफारिश, जानें कोविड टास्क फोर्स की बैठक में क्या हुआ

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन लगाने के सीएम उद्धव ठाकरे पहले ही संकेत दे चुके हैं. ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि एक-दो दिनों में अलग- अलग विभागों से चर्चा होगी.

X
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल-पीटीआई) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9989 नए केस सामने आए
  • लॉकडाउन की स्थिति का निर्माण हो चुका है: राजेश टोपे

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत पूरे प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बेहद तेज हो गई है. मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे ने आज कोविड टास्क फोर्स के साथ एक बैठक की, जिसमें 14 दिन के लॉकडाउन की सिफारिश की गई.आज रविवार को वहीं राजधानी में कोरोना के करीब 10 हजार नए केस दर्ज हो गए. यहां पिछले 24 घंटे में 9,989 नए केस सामने आए, जबकि 58 मरीजों की मौत हो गई. सोमवार को सीएम ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार बैठक करेंगे. इसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा.

इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बुधवार को लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट को लेकर बैठक होनी है, जिसके बाद ज्यादा से ज्यादा अस्पतालों में इसे लेकर सुरक्षा बढ़ाए जाने की बात होगी. 

उन्होंने बताया कि अब अंतिम संस्कार की जगह भीड़ न हो इसे देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम से अंतिम संस्कार सुविधा की जाएगी. उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर सिर्फ जरूरतमंद को ही दी जाए अनावश्यक नहीं. रेमडेसिविर को कलेक्टर के माध्यम से प्राइवेट अस्पताल में दिए जाने पर भी चर्चा हुई.

लॉकडाउन का दूसरा विकल्प नहींः राजेश टोपे

राजेश टोपे ने बताया कि हमने रेमडेसिविर की दवा का निर्यात बंद करने का लिए केंद्र सरकार से आह्वान किया था, आज उन्होंने निर्यात बंद कर दिया, जिसके लिए केंद्र का धन्यवाद करता हूं. उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स के ज्यादा से ज्यादा लोगों का मत लॉकडाउन को लेकर था. उन्होंने कहा कि एक दो दिनों में अलग-अलग विभागों से चर्चा होगी और हो सकता है बुधवार को कैबिनेट की बैठक होगी और उसके बाद क्या निर्णय होगा यह सीएम, लोगों के सामने रखेंगे.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन लगाने के सीएम उद्धव ठाकरे पहले ही संकेत दे चुके हैं. ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि एक-दो दिनों में अलग- अलग विभागों से चर्चा होगी. हो सकता है बुधवार को कैबिनेट की बैठक हो और उसके बाद क्या निर्णय होगा यह सीएम लोगों के सामने रखेंगे.

उन्होंने कहा कि हर जिले में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा बढ़ाने को लेकर सोमवार को बैठक होगी, जिसमें सीएम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और ​डिप्टी सीएम अजित पवार शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में लॉकडाउन की स्थिति का निर्माण हो चुका है. लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आ रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें