scorecardresearch
 

शि‍वसेना ने बीजेपी को बताया घमंडी, अनंत गीते दे सकते हैं इस्तीफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हो गया. सरकार में 21 नए मंत्री शामिल किए गए हैं. लेकिन केंद्र में सरकार की सहयोगी शि‍वसेना इससे खुश नहीं है. महाराष्ट्र में बीजेपी-शि‍वसेना की रार का असर केंद्र में भी दिखने लगा है. शिवसेना नेता आनंदराव ने जहां बीजेपी को घमंडी बताया है, वहीं खबर है कि अनंत गीते केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. गीते ने उद्धव ठाकरे ने मुलाकात की है, जिसके बाद इस्तीफे की खबरों ने जोर पकड़ लिया है.

उद्धव ठाकरे(फाइलफोटो) उद्धव ठाकरे(फाइलफोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हो गया. सरकार में 21 नए मंत्री शामिल किए गए हैं. लेकिन केंद्र में सरकार की सहयोगी शि‍वसेना इससे खुश नहीं है. महाराष्ट्र में बीजेपी-शि‍वसेना की रार का असर केंद्र में भी दिखने लगा है. शिवसेना नेता आनंदराव ने जहां बीजेपी को घमंडी बताया है, वहीं खबर है कि अनंत गीते केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. गीते ने उद्धव ठाकरे ने मुलाकात की है, जिसके बाद इस्तीफे की खबरों ने जोर पकड़ लिया है. आनंदराव ने कहा है कि शि‍वसेना महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठेगी और इस बाबत रविवार शाम तक फैसला ले लिया जाएगा.

इससे पहले, अनंत गीते ने मातोश्री में उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक, उद्धव अनंत गीते से इस्तीफे के लिए कह सकते हैं. रविवार शाम 4 बजे शिवसेना विधायक दल की बैठक भी होनी है. फिलहाल मातोश्री में बंद दरवाजों के अंदर बैठक चल रही है. 

दूसरी ओर, महाराष्ट्र में सियासी माथापच्ची के बीच शिवसेना नेता सुरेश प्रभु को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया, लेकिन शपथ ग्रहण के एक घंटे बाद ही पुष्टि‍ की गई कि प्रभु रविवार सुबह ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. अनिल देसाई समारोह में शामिल नहीं हुए.

गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले ही मांग कर चुके थे कि महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार द्वारा विश्वास मत का सामना करने से पहले ही उनकी पार्टी को राज्य सरकार में शामिल किया जाना चाहिए. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शि‍वसेना का 25 साल पुराना गठबंधन टूट गया था, वहीं चुनाव में किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की स्थि‍ति में दोनों दलों के बीच लंबे समय से सियासी ड्रामा जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें