scorecardresearch
 

MP के मंत्री क्यों बोल पड़े- शिवराज सिंह चौहान का पुनर्जन्म हुआ है

खरगोन में एक सभा को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने शिवराज की तारीफ में कसीदे पड़ते हुए कहा कि टंट्या मामा का पुनर्जन्म मामा शिवराज सिंह चौहान के रूप में हुआ है.

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP के मंत्री बोल पड़े- शिवराज का पुनर्जन्म हुआ
  • टंट्या मामा से कर दी गई तुलना

क्या मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यह पुनर्जन्म है? दरअसल, यह सवाल खड़ा हुआ है मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के एक चौंका देने वाले बयान के कारण. 

शिवराज की तुलना टंट्या मामा से

खरगोन में एक सभा को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने शिवराज की तारीफ में कसीदे पड़ते हुए कहा कि टंट्या मामा का पुनर्जन्म मामा शिवराज सिंह चौहान के रूप में हुआ है. खरगोन जिले के भीकनगांव में टंट्या मामा की गौरव यात्रा के मंच से शिवराज सरकार के कृषि मंत्री और किसान नेता कमल पटेल ने टंट्या मामा के विषय में बताते हुए कहा कि एक जननायक टंट्या मामा थे और दूसरे हमारे मामा शिवराज सिंह हैं. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में यह माना जाता है कि पुनर्जन्म होता है एक मामा (टंट्या मामा) 1842 में हुए और दूसरे मामा शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में हुए हैं.

कृषि मंत्री पटेल ने बताया कि टंट्या मामा भी दुबले- पतले थे और हमारे मुख्यमंत्री भी दुबले -पतले हैं इसलिए उन्हें भी मामा कहते हैं. टंट्या मामा भी कन्याओं का विवाह कराते थे, हमारे मामा भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में कन्याओं का विवाह कराते हैं. टंट्या मामा बड़े लोगों को लूट कर गरीबों में बांट देते थे  लेकिन हमारे मामा लूट नहीं रहे हैं बल्कि बड़े लोगों पर टैक्स लगाकर उसे गरीबों में बांटते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि टंट्या मामा का पुनर्जन्म शिवराज सिंह चौहान के रूप में हुआ है'.

कांग्रेस ने जताया विरोध

कृषि मंत्री कमल पटेल के इस बयान का कांग्रेस ने विरोध किया है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'आदिवासी वर्ग के महानायक टंटया मामा की तुलना शिवराज जी से, कृषि मंत्री के बेतुके बोल. टंटया मामा को लुटेरा बता रहे हैं? शिवराज बड़े लोगों पर टेक्स लगाते हैं, यह समानता है? एक महानायक से शिवराज जी की तुलना ग़लत. मंत्री का बयान टंटया मामा का अपमान, मंत्री और भाजपा माफ़ी मांगे'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×