scorecardresearch
 

Madhya Pradesh: 'मामा' CM शिवराज सिंंह चौहान ने बच्चों संग लगाई 'चम्मच रेस', जानें क्‍या रहा रिजल्‍ट

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) शनिवार को एक अलग अंदाज में नजर आए, अपने गृहक्षेत्र बुधनी (Budhni) में वह बच्‍चों के बीच पहुंच गए, यहां उन्‍होंने बच्‍चों के बीच चम्‍मच रेस लगाई.

X
Shivraj singh chouhan Shivraj singh chouhan
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CM शिवराज सिंह चौहान का दिखा अलग अंदाज
  • बुधनी में बच्‍चों के बीच पहुंचे मध्‍य प्रदेश के सीएम

Shivraj singh chouhan Spoon race: बच्चों के बीच 'मामा' नाम से मशहूर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार शाम को एक अलग अंदाज में नजर आए, जब वह बच्चों के बीच पहुंचकर बच्‍चों के रंग में नजर आए. मुख्यमंत्री ने यहां बच्चों की मांग पर उनके साथ चम्मच रेस लगाई. 

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को गृहक्षेत्र बुधनी में 'खिलौना महोत्सव' के शुभारंभ में गए थे. इस दौरान उन्होंने बुधनी में बनने वाले खिलौनों को कैसे देश-विदेश में मशहूर करना है? इस पर अफसरों के साथ चर्चा की.

इसके बाद उन्‍होंने मंच पर बच्चों के साथ चम्मच रेस लगाई. हालांकि राजनीति के मैदान में दिग्‍गजों को मात देने वाले शिवराज सिंह चौहान इस चम्मच रेस में बच्चों से हार गए. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बुधनी में बनने वाले लकड़ी के खिलौने स्थानीय स्तर पर तो मशहूर है, लेकिन इसे अब विश्‍व प्रसिद्ध बनाने के लिए 'जी आई टैग' दिलाए जाने के प्रयास किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आह्रवान पर मध्‍य प्रदेश में शुरू की गई 'एक जिला-एक उत्पाद' योजना में सीहोर जिले में खिलौना उत्पाद को शामिल किया है. खिलौनों की कम लागत, फिनिशिंग के लिए क्लस्टर बनाकर प्रशिक्षण दिलाया जाएगा और जरूरी मशीनरी भी लगाई जाएगी. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें