scorecardresearch
 

MP: पर्यटन मंत्री पर अवैध खनन के दौरान जब्त की गई मशीन जबरदस्ती ले जाने का आरोप

मध्य प्रदेश वन विभाग पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा है. दरअसल, वन विभाग ने ये शिकायत आरक्षित वन क्षेत्र में अवैध खनन के लिए इस्तेमाल की जा रही भारी शुल्क मशीनों को जबरन ले जाने के आरोप में ये शिकायत दर्ज कराई है.

मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पर्यटन मंत्री के समर्थकों पर जबरदस्ती मशीन ले जाने का आरोप
  • अवैध खनन के दौरान जब्त की गई थी मशीन

मध्य प्रदेश वन विभाग पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के खिलाफ शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा है. दरअसल, वन विभाग ने ये शिकायत आरक्षित वन क्षेत्र में अवैध खनन के लिए इस्तेमाल की जा रही भारी शुल्क मशीनों को जबरन ले जाने के आरोप में ये शिकायत दर्ज कराई है.

मध्य प्रदेश के वन विभाग ने इंदौर जिले की एमएचओ तहसील में बागरांडा पुलिस से संपर्क किया, राज्य के पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की, जिन्होंने कथित रूप से एक भारी शुल्क जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जबरन ले गए जिसे वन क्षेत्र से पत्थर और मिट्टी का अवैध खनन करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था.

देखें आजतक LIVE TV

इसकी शिकायत डिप्टी फॉरेस्ट रेंजर बगरौंडा राम सुरेश दुबे ने की है. पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. दुबे ने अपनी शिकायत में कहा कि एक जेसीबी पृथ्वी निष्कर्षण मशीन असर पंजीकरण संख्या एमपी 41 एचए 0576 और ट्रैक्टर ट्रॉली बिना किसी पंजीकरण संख्या के जब्त कर ली गई, जबकि उनका इस्तेमाल 10 जनवरी को बागरांडा वन रेंज में अवैध खनन गतिविधि के लिए किया जा रहा था.

दुबे ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा कि वन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और जब्त सामग्री बागरांडा में एक वन चौकी पर रखी गई थी. 11 फरवरी की रात को उषा ठाकुर, मनोज पाटीदार और उनके समर्थकों ने चौकी में घुसकर जबरन जेसीबी और ट्रैक्टर ट्राली छीन ली और ड्यूटी पर मौजूद गार्डों को धमकाया. वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली का मालिकाना हक मनोज पाटीदार के पास है जो एक भाजपा नेता और पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के समर्थक हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें