scorecardresearch
 

जीटी एक्सप्रेस के दो AC बोगी में आग, 1 की मौत

चेन्नई से नई दिल्ली आ रही जीटी एक्सप्रेस की दो एसी बोगियों में आग लग गई. हादसा ग्वालियर के पास सिथौली स्टेशन के नजदीक हुआ. तब रात के करीब दो बज रहे होंगे.

ट्रेन में आग ट्रेन में आग

चेन्नई से नई दिल्ली जा रही ग्रांट ट्रंक (जीटी) एक्सप्रेस रेलगाड़ी में गुरुवार देर रात आग लग जाने की वजह से दो वातानुकूलित बोगियां जलकर खाक हो गई, जबकि तीन अन्य बोगियां भी प्रभावित हुई हैं. आग के कारण कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है. वहीं स्लीपर बोगी में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चेन्नई से दिल्ली की ओर जा रही जीटी एक्सप्रेस में ग्वालियर से लगभग दस किलोमीटर पहले सिथौली रेलवे स्टेशन के करीब एक यात्री ने रात दो बजे के करीब वातानुकूलित बोगी नम्बर बी-एक में आग और धुंआ उठते देखा. उसने गाड़ी को तुरंत जंजीर खींच कर रोक दिया.

ट्रेन में सफर कर रहे देवेंद्र कुमार ने बताया कि B1 बोगी में यात्रा कर रहे लोगों ने खिड़की का कांच तोड़कर बाहर कूदकर अपनी जान बचाई. आग B1 से B2 तक पहुंच गई और दोनो कोच जलने लगे. ग्वालियर से दमकल गाड़ियों के पहुंचने पर आग बुझाने का काम शुरू हो सका. शुक्रवार सुबह छह बजे आग पर काबू पा लिया गया.

इस घटना में दो वातानुकूलित कोच जल कर खाक हो गए हैं, वहीं तीन अन्य कोच भी प्रभावित हुए हैं. बड़ी संख्या में यात्रियों का सामान जल कर खाक हो गया है.

अपर जिलाधिकारी सतेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को बताया कि इस घटना में गाड़ी की दो वातानुकूलित बोगियां पूरी तरह से जल गई हैं, किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन स्लीपर कोच में एक यात्री की अन्य कारण से मौत हो गई.

हादसे की वजह से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों पर आंशिक असर पड़ा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें