scorecardresearch
 

JEE-NEET परीक्षार्थियों को मुफ्त परिवहन सुविधा देगी शिवराज सरकार

इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी JEE और NEET परीक्षार्थियों के आने-जाने और रहने के लिए निशुल्क व्यवस्था करने का ऐलान किया था.

X
सीएम शिवराज ने NEET-JEE के छात्रों के लिए की महत्वपूर्ण घोषणा
सीएम शिवराज ने NEET-JEE के छात्रों के लिए की महत्वपूर्ण घोषणा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • JEE और NEET के परीक्षार्थियों को मिलेगी बस
  • सेंटर तक मुफ्त में लेकर जाएंगी सरकारी बसें
  • छात्र फोन पर या ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

मध्य प्रदेश सरकार ने JEE और NEET के परीक्षार्थियों के लिए परिवहन की व्यवस्था की है. यह व्यवस्था बच्चों को ब्लॉक और जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए की गई है. इसके लिए छात्रों को 181 नंबर पर संपर्क करना होगा या फिर https/mapit.gov.in/covid-19 पर रजिस्टर करना होगा. छात्र 31 अगस्त से इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. सरकार की तरफ से परिक्षार्थियों के लिए मुफ्त परिवहन की गई है. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में जानकारी देते हुए अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 'JEE/NEET 2020 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले मेरे प्यारे बच्चों ब्लॉक/जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र तक जाने की मैंने नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था की है. इस सुविधा का लाभ आप 31 अगस्त से 181 पर संपर्क कर या https/mapit.gov.in/covid-19 पर रजिस्टर कर प्राप्त कर सकते हो.' 

बता दें, एक सितंबर से JEE के एग्जाम शुरू होंगे, जो 6 सितंबर तक चलेंगे. वहीं NEET के लिए 13 सितंबर को परीक्षा होगी. 

ओडिशा सरकार मुफ्त दे रही है परिवहन और ठहरने की सुविधा

इससे पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी JEE और NEET परीक्षार्थियों के आने-जाने और रहने के लिए निशुल्क व्यवस्था करने का ऐलान किया था. रविवार को JEE और NEET के परीक्षार्थियों का पहला बैच केओन्झार जिला में ओडिशा स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (OSRTC) की बसों में सवार होकर परीक्षा सेंटर के लिए रवाना हुए.  

इस मौके पर ओडिशा सीएम ने कोरोना और बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए अपने विधायकों से अपील की है कि वो परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को हरसंभव मदद दें. जिससे कि वो अपने परीक्षा सेंटर्स तक पहुंच सकें. 

उन्होंने कहा कि परीक्षा में अब 48 घंटे से भी कम का समय बच गया है. बच्चे इस देश और राज्य का भविष्य हैं. उनकी सेफ्टी हमारी जिम्मेदारी है. राज्य सरकार ने सभी परीक्षार्थियों के आने-जाने और रहने के लिए खास व्यवस्था की है, जिससे कि वो ठीक से परीक्षा दे सकें. इसलिए सभी विधायक यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र के सभी परीक्षार्थियों को सभी सहूलियतों का लाभ मिल सके. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें