scorecardresearch
 

दिल्ली में स्थगित नहीं होंगे NEET-JEE एग्जाम, LG ने खारिज किया केजरीवाल का प्रस्ताव

देश में ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट यानी जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. वहीं नीट परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी.

X
मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो- पीटीआई) मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 से 6 सितंबर के बीच जेईई परीक्षा
  • 13 सितंबर को होगी नीट की परीक्षा
  • अनिल बैजल ने प्रस्ताव किया खारिज

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब 24 घंटों में देश में 75 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. वहीं इस बीच देश में सितंबर के महीने में जेईई और नीट की परीक्षा प्रस्तावित है. जिसको लेकर कई लोग और राजनीतिक पार्टियां विरोध भी कर रही है. वहीं दिल्ली में जेईई और नीट की परीक्षा स्थगित नहीं होंगी.

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से भी नीट और जेईई परीक्षा कोरोना संकट के समय कराने को लेकर विरोध किया जा रहा था. वहीं अब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार का प्रस्ताव खारिज कर दिया है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नीट और जेईई परीक्षा स्थगित करने का प्रस्ताव डीडीएमए को भेजा था. हालांकि इस प्रस्ताव को अब खारिज किया जा चुका है.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) के अध्यक्ष के तौर पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. ऐसे में अब देश की राजधानी दिल्ली में भी सितंबर के महीने में जेईई और नीट की परीक्षा तय किए गए केंद्रों पर करवाई जाएगी, जहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए भी कई इंतजाम किए जाएंगे.

सितंबर में परीक्षा

बता दें कि देश में ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट (JEE MAIN EXAM) की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. वहीं नीट (NEET) परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट के जरिए पिछले दिनों कोरोना वायरस महामारी के बीच इन परीक्षाओं को करवाने की हरी झंडी दे दी गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें