scorecardresearch
 

झारखंड के नए स्पीकर होंगे JMM विधायक रविंद्र चरण महतो

कांग्रेस, जेएमएम के विधायक उनके प्रस्तावक हैं. स्पीकर पद के लिए सिर्फ रविंद्र चरण ने नामांकन किया है, इसलिए उनका निर्विरोध चुना जाना तय है.

राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (ANI) राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (ANI)

झारखंड विधानसभा के नए स्पीकर रविंद्र चरण महतो होंगे. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नाला से विधायक रविंद्र चरण महतो ने स्पीकर पद के लिए नामांकन भर दिया है. कांग्रेस, जेएमएम के विधायक उनके प्रस्तावक हैं. स्पीकर पद के लिए सिर्फ रविंद्र चरण ने नामांकन किया है, इसलिए उनका निर्विरोध चुना जाना तय है.

रविंद्र महतो ने नाला सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के टिकट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के सत्यानंद झा को हराया था. नाला विधानसभा जामताड़ा जिले में आती है और यहां पर पांचवें चरण में मतदान हुआ था. नाला विधानसभा सीट से 2014 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के रवींद्र नाथ महतो ने जीत दर्ज की थी तो वहीं 2009 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सत्यानंद झा जीते थे.

बता दें, झारखंड की 81 विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में हेमंत सोरेन की अगुवाई में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन 47 सीट हासिल की थी. झारखंड मुक्ति मोर्चा को 30, कांग्रेस को 16 और आरजेडी को 1 सीट मिली, जबकि 3 सीट हासिल करने वाली बाबूलाल मरांडी की झाविमो भी गठबंधन सरकार को समर्थन दे रही है. बीजेपी को चुनाव में 25 सीटें मिलीं जबकि आजसू को 2 सीटें हासिल हुई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें