scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना के सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना के जवान दे रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है. बुधवार रात में पाकिस्तान ने भारतीय सीमा की तरफ भारी मात्रा गोलीबारी की और मोर्टार दागे. भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इस सीज फायर में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर अब तक सामने नहीं आई है.

पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया था. जम्मू-कश्मीर के तंगधार में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. भारत ने भी इस हमले के जवाब में खूब फायरिंग की.

पाकिस्तान की फायरिंग में 1 भारतीय जवान शहीद हो गया था. शहीद जवान का नाम नायक कृष्ण लाल है. वहीं सेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 2 जवानों को ढेर कर दिया है.

बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. इससे पहले रविवार और सोमवार को भी पाकिस्तान ने मोर्टार दागे थे. पाकिस्तान की गोलाबारी में रविवार को 10 दिन के बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर एलओसी के शाहपुर और सौजियां सेक्टरों पर गोलाबारी और गोलीबारी कर दी थी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

पुंछ जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी हुई. ऐसा पाकिस्तानी जवानों के अकारण फायरिंग के बाद हुआ. भारत की ओर से जवाब मिलने के बाद पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग रोक दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें