scorecardresearch
 

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी साया, खुफिया इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट

अमरनाथ यात्रा 2 जुलाई से शुरू हो रही है. जम्मू पुलिस के मुताबिक, पिछले साल भी पाकिस्तान ने अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कोशिश की थी.

अमरनाथ यात्रा की फाइल फोटो अमरनाथ यात्रा की फाइल फोटो

जम्मू पुलिस ने दावा किया है कि अगले महीने से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा पर इस साल भी आतंकियों की नजर है. खुफिया इनपुट है कि पाकिस्तान के इरादे यात्रा को लेकर नेक नहीं हैं. ऐसे में पुलिस के लिए अगले तीन महीने महत्वपूर्ण हैं. दावा यह भी किया जा रहा है कि सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से हलचल बढ़ गई है.

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा 2 जुलाई से शुरू हो रही है. जम्मू पुलिस के मुताबिक, पिछले साल भी पाकिस्तान ने अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कोशिश की थी. पुलिस का कहना है कि इस साल भी पाकिस्तान के इरादे नेक नहीं हैं. आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान या तो घुसपैठ के जरिए या फिर हिंदुस्तान में पहले से मौजूद उसका नेटवर्क यात्रा को निशाना बना सकता है.

'उठाए जा रहे हैं जरूरी कदम'
जम्मू रेंज के आईजी दानिश राणा बताते हैं, 'खुफिया जानकारी है कि जम्मू से सटी सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से हलचल बढ़ी है. हम इन जानकारियों के मिलने के बाद आराम से नहीं बैठ सकते. आतंकियों के नापाक मंसूबों को रोकने के लिए जो भी कदम उठने की जरूरत है वो कदम उठाए जा रहे हैं.'

यात्री सुविधाओं पर भी हो रहा काम
जम्मू पुलिस के मुताबिक, वह न सिर्फ इस साल की अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए काम कर रही है, बल्कि यात्रियों की सुविधाएं और रहने-खाने जैसी मूलभूत सेवाओं पर भी ध्यान दे रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें