scorecardresearch
 

टेरर फंडिंग पर NIA की कार्रवाई, श्रीनगर में 11, दिल्ली में 5 जगह सर्च ऑपरेशन

टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है. बुधवार सुबह NIA ने श्रीनगर में 11 स्थानों पर वहीं दिल्ली में 5 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. सभी जांच जम्मू-कश्मीर में लगातार हो टेरर फंडिंग से जुड़ी हैं, तलाश अभी भी जारी है.

X
NIA की छापेमारी (Photo - ANI) NIA की छापेमारी (Photo - ANI)

कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है. बुधवार सुबह NIA ने श्रीनगर में 11 स्थानों पर वहीं दिल्ली में 5 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. सभी जांच जम्मू-कश्मीर में लगातार हो टेरर फंडिंग से जुड़ी हैं, तलाश अभी भी जारी है.

इन लोगों के यहां चल रहा सर्च ऑपरेशन -

1. बशीर अहमद कालू, श्रीनगर

2. शौकत अहमद कालू, श्रीनगर

3. अब्दुल राशिद भट्ट, श्रीनगर

4. इकबाल वानी, श्रीनगर

5. सैयद खान, श्रीनगर

6. इमरान कौसा, कौसा एंड संस

आपको बता दें कि इस मामले में कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किए गए कारोबारी जहूर वताली ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं. एनआईए को पता चला है कि विदेशों में भी जहूर वताली की ने भारी संपत्ति अर्जित की है. एजेंसी उसके हवाला कनेक्शन की भी जांच कर रही है.

कश्मीर में राजनीतिक पार्टियों से लेकर अलगाववादी नेताओं तक पहुंच रखने वाले कारोबारी जहूर वताली को अगस्त में गिरफ्तार किया गया था. तभी से एनआईए की टीम उससे पूछताछ कर रही है. एनआईए को पता चला है कि दिल्ली और पंजाब के अलावा यूके और दुबई में भी जहूर वताली की करोड़ों की प्रॉपर्टी मौजूद है.

आजतक के ऑपरेशन के बाद शुरू हुई थी कार्रवाई

गौरतलब है कि 'आज तक' के ऑपरेशन हुर्रियत के बाद आतंकवाद को फंडिंग के आरोप में कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया गया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने करीब 20 दिनों तक अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की थी. बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए थे, जिसको लेकर NIA की जांच जारी है. इससे पहले एक सुनवाई में हुर्रियत नेता गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश समेत मेहराजुद्दीन कलवाल, पीर सैफुल्लाह और नईम खान को कोर्ट ने 28 अगस्त तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें