scorecardresearch
 

अफवाह फैलाने के जुर्म में जम्मू में ‘बादशाह’ गिरफ्तार, पूछताछ जारी

कश्मीर में सुरक्षाबल सतर्क हैं और किसी भी तरह का रिस्क नहीं ले रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को जम्मू से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. यह व्यक्ति अफवाह फैला रहा था जिससे इलाके में पैनिक की स्थिति बन गई थी.

जम्मू-कश्मीर में अभी भी तैनात हैं सुरक्षाबल (फोटो: रॉयटर्स) जम्मू-कश्मीर में अभी भी तैनात हैं सुरक्षाबल (फोटो: रॉयटर्स)

  • जम्मू में अफवाह फैलाने के जुर्म में पुलिस की कार्रवाई
  • पुलिस ने 40 साल के व्यक्ति को किया गिरफ्तार
  • अफवाह फैलाकर लोगों में मचाई थी हलचल
  • 370 हटने के बाद अभी कश्मीर में लागू है धारा 144

जम्मू-कश्मीर में धीरे-धीरे अब पाबंदियों को कम किया जा रहा है. फोन की सुविधा शुरू हो रही है. कुछ क्षेत्रों में कम स्पीड का इंटरनेट भी दिया गया है लेकिन सुरक्षाबल सतर्क हैं और किसी भी तरह का रिस्क नहीं ले रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को जम्मू से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. यह व्यक्ति अफवाह फैला रहा था जिससे क्षेत्र में पैनिक की स्थिति बनी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, खोर निवासी 40 साल के यशबीर सिंह उर्फ बादशाह को जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किया. जम्मू के SSP तेजिंदर सिंह के मुताबिक, रविवार को उन्होंने कुछ इस तरह की बातें फैलाईं जिससे शहर में हलचल बढ़ गई और पेट्रोल पंपों पर भीड़ बढ़ने लगी. इतना ही नहीं बाजारों में भी भीड़ बढ़ने लगी, क्योंकि लोगों को शक था कि बाजार फिर बंद हो सकते हैं.

मामले की पूरी जांच होने के बाद अखनूर पुलिस स्टेशन में बादशाह के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किया गया बादशाह एक ड्रग एडिक्ट है और पुलिस रिकॉर्ड में उसका इतिहास साफ नहीं है. अब पूछताछ में पुलिस उससे अफवाह फैलाने के पीछे मकसद को जानने की कोशिश कर रही है. साथ ही पुलिस ने आम लोगों से गुजारिश की है कि वह किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और संयम बनाए रखें.

आपको बता दें कि जम्मू में बीते दिनों ही धारा 144 हटा दी गई थी और धीरे-धीरे फोन, इंटरनेट की सुविधा शुरू हो रही है. इलाके में अभी कम स्पीड का इंटरनेट चालू किया गया है. दूसरी ओर कश्मीर में अभी भी धारा 144 लागू है और स्कूल खुल गए हैं.

गौरतलब है कि किसी तरह की अफवाह न फैले इसी कारण अभी इंटरनेट पूरी तरह से चालू नहीं किया जा रहा है. साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस खुद सोशल मीडिया पर गलत खबरों का भांडाफोड़ कर रही है. कई अधिकारी भी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि सिर्फ सरकार के बयान पर ही भरोसा करें, अन्य किसी तरह की बात पर ध्यान न दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें