scorecardresearch
 

J-K: CBI ने कृषि निदेशालय के 2 अफसरों को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा, ऐसे बिछाया जाल

सीबीआई ने जम्मू कश्मीर के 2 अफसरों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों अफसर कृषि निदेशालय में कार्यरत हैं. जानकारी के मुताबिक अधिकारियों 12 हजार रुपये लेते हुए पकड़ा गया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए अफसर
  • पहले 15 हजार रुपये की मांग की गई थी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने जम्मू-कश्मीर के कृषि निदेशालय के 2 अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने पौध संरक्षण अधिकारी (PPO) देवेंद्र शर्मा और क्षेत्र सहायक राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन अफसरों ने कृषि सहकारी समिति के एक सदस्य से 12 हजार रुपये रिश्वत ली थी.

मामला क्या है
जानकारी के मुताबिक एक कृषि सहकारी समिति के सदस्य की ओर से FIR दर्ज कराई गई थी. इसमें कहा गया था कि बिक्री, स्टॉकिंग और वितरण में गड़बड़ी की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने दोनों अधिकारियों पर कथित तौर पर 15,000 रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था.

शिकायतकर्ता के अनुसार पीपीओ से एक आवेदन दायर करने के बाद कुछ फर्मों के कीटनाशकों को अपनी सहकारी समिति के लाइसेंस में शामिल करने का अनुरोध किया गया था. लेकिन उन्होंने आवेदन मंजूर करने के लिए रिश्वत की मांग की. पहले उन्होंने 15 हजार रुपये मांगे, लेकिन बाद में इस राशि को घटाकर 12 हजार रुपये कर दिया. वह इस राशि पर राजी हो गए थे.

सीबीआई ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 12 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए उन्हें पकड़ लिया. बाद में अधिकारियों ने आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसरों की तलाशी ली. गिरफ्तार अधिकारियों को विशेष न्यायाधीश की जम्मू अदालत में पेश किया जाएगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें