scorecardresearch
 

रोहतक: 2 साल से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवक ने कर ली खुदकुशी

केंद्र सरकार की सैन्य बलों में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ' के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी है. इस दौरान प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक समेत हाइवे पर जमकर उपद्रव कर रहे हैं. हरियाणा समेत बाकी राज्यों में युवाओं का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है.

X
(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोहतक के होस्टल में फंदा लगाकर किया सुसाइड
  • पिछले 2 वर्षों से सेना में भर्ती के लिए कर रहा था तैयारी

Agnipath Scheme Protest: केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' को लेकर बवाल थम नहीं रहा है. सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवक हताश और परेशान दिख रहे हैं. यूपी, बिहार, हरियाणा समेत कुछ राज्यों में युवाओं में गुस्सा साफ दिख रहा है. इस बीच हरियाणा के रोहतक में एक युवक ने खुदकुशी कर ली.

वह युवक जींद जिले के लिजवाना गांव का रहने वाला था और रोहतक में दो साल से सेना में भर्ती के लिए एक एकेडमी में तैयारी कर रहा था. सेना में भर्ती नहीं निकलने से हताश होकर हॉस्टल के रूम में उसने पंखे से फंदा लगाकर उसने सुसाइड कर लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

मृतक की पहचान सचिन लाठर (23) के रूप में हुई है. सचिन के पिता सेना से रिटायर्ड हैं. परिजनों ने बताया कि गुरुवार सुबह उसकी सुसाइड की खबर उनको मिली. वह रोहतक में सेना भर्ती की दो साल से तैयारी कर रहा था. उसका गोवा में सेना भर्ती का फिजिकल टेस्ट भी क्लियर हो गया था. दो दिन पहले भर्ती कैंसिल कर दी गई.

पीजीआई थाना के पुलिस जांच अधिकारी ASI राजेश कुमार ने बताया, हमें सूचना मिली कि देव कालोनी में एक पीजी होस्टल के रूम में सचिन ने सुसाइड कर लिया. परिजनों ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि सचिन दो साल से सेना की भर्ती की तैयारी कर रहा था. वह रोहतक में पीजी होस्टल में रह रहा था. अभी चार साल की नई सेना भर्ती पालिसी आने से वह काफी परेशान था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;