scorecardresearch
 

गुजरात: भारी बारिश के बीच द्वारिकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली, झंडा फटा

गुजरात के द्वारिकाधीश मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी है. लगातार हो रही बारिश के बाद अचानक से तेज आवाज के साथ ही शिखर ध्वज पर बिजली गिरी. किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है, हालांकि शिखर ध्वज फट गया है.

द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली. द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • द्वारिका में हो रही है भारी बारिश
  • मंदिर परिसर में नहीं पहुंचा नुकसान
  • समुद्र में भी उठ रहीं तेज लहरें
  • गृहमंत्री ने की मंदिर प्रशासन से बात

गुजरात की धार्मिक नगरी द्वारिका में भगवान कृष्ण के मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी है. द्वारिकाधीश मंदिर में भारी बारिश के बीच अचानक गिरी आकाशीय बिजली की वजह से वहां मौजूद लोग डर गए. हालांकि किसी भी तरह का किसी को नुकसान नहीं हुआ है. मंदिर को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. मंदिर का ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हुआ है.

बिजली गिरने से मंदिर का झंडा फट गया है. द्वारिका में भीषण बारिश दोपहर से ही हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 2 इंच से ज्यादा बारिश द्वारिका में दर्ज की जा चुकी है. आकाशीय बिजली गिरने की वजह से आसपास के लोग अब भी डरे हुए हैं. बिजली करीब दोपहर 2 बजे गिरी है.

द्वारिका के जिलाधिकारी ने एनडी भेटारिया ने कहा है कि दो से ढाई बजे के बीच बादल गरजने के साथ तेज बारिश की शुरुआत हुई. इसी बीच बारिश के साथ बिजली गिरी है. बिजली द्वारिकाधीश मंदिर के ध्वजदंड पर गिरी, जिसकी वजह से ध्वजा फटने के साथ-साथ ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हुआ. 

आसमान से गिरी बिजली, खाक हो गए लोग, UP-राजस्थान-MP में 73 की मौत

गृहमंत्री अमित शाह ने मंदिर प्रशासन से जाना हाल

द्वारिकाधीश मंदिर पर बिजली गिरने को लेकर मंदिर प्रशासन से गृहमंत्री अमित शाह ने भी बातचीत की. गृहमंत्री ने मंदिर को हुए नुकसान के बारे में भी जानकारी ली है. हालांकि ध्वजदंड और ध्वज के अलावा मंदिर को किसी भी तरह की क्षति नहीं पहुंची है.

हादसा टलने को लोगों ने बताया द्वारिकाधीश की कृपा

द्वारिका मंदिर पर बिजली गिरी, लेकिन किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह द्वारिकाधीश की कृपा है, तभी आकाशीय बिजली गिरने से भी मंदिर को नुकसान नहीं पहुंचा. मंदिर पर बिजली गिरने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

समुद्र में उठीं तेज लहरें

भारी बारिश की वजह से द्वारिका के नजदीक समुद्र में भी तेज लहरें देखी जा रही हैं. समुद्र में तेज लहरें उठ रही हैं. मौसम विभाग ने वहां की स्थिति को देखते हुए अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी की है. लोगों से अपील की गई है कि वे समुद्री तटों से फिलहाल दूर रहें.
 

मछुआरों को समुद्र में न उतरने की सलाह

वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन 3 दिनों तक सौराष्ट्र में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने समुद्र के लिए थर्ड सिग्नल दिया है. मछुआरों को ये सलाह दी गई है कि वे अगले 3 दिनों तक समुद्र में न जाएं.

 

भारी बारिश की वजह से समुद्र में भी उठ रहीं तेज लहरें.


आसमान से हो रही है आफत की बारिश

जैसे-जैसे बारिश राज्यों में दस्तक दे रही है, आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान में बिजली गिरने से 73 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से 41 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं. वहीं राजस्थान में 20 लोगों की मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में भी करीब 11 लोग आकाशीय बिजली की वजह से जान गंवा चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें